×

Chandauli News: योगी ने की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा, अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

Chandauli News: जनपद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के सभागार में जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की गई।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 6 Nov 2022 4:55 PM GMT
CM Yogi In Chandauli
X

सीएम योगी ने की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा

CM Yogi In Chandauli: जनपद भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) द्वारा महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज के सभागार में जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की गई। मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि किसानों के धान की खरीद के दृष्टिगत क्रय केंद्रों को सक्रियता के साथ संचालित किया जाए जिससे सहूलियतपूर्वक किसानों का धान क्रय किया जा सके। उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाए। अधिकारीगण गंभीरतापूर्वक जन समस्याओं को सुनें। नियमित रूप से 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालयों में अनिवार्य रुप से उपस्थित रहकर जनसुनवाई करें व फौरन समुचित समाधान सुनिश्चित करें।

शिकायतों को लेकर नियमित समीक्षा की जाए: CM

सीएम ने कहा कि नियमित समीक्षा की जाए कि किन थानों, तहसील व विभागों से ज्यादा शिकायतें आ रही है। इस संबंध में समुचित कार्यवाही किया जाए। उन्होंने जनपद की सड़कों का तेजी से गड्ढा मुक्ति/मरम्मत के कार्य कराए जाने के कड़े निर्देश पीडब्ल्यूडी के अभियंता को दिया। मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि सीमावर्ती जनपद होने के कारण, लोगों को बेहतर सेवाएं देना, तस्करी, अवैध वस्तुओं के परिचालन पर रोक लगाना आवश्यक है।


पर्यटन विकास के अंतर्गत राजदरी-देवदरी के सुनियोजित विकास किए जाने हेतु किया निर्देशित

उन्होंने कहा कि जनपद में कृषि उत्पादन के क्षेत्र में विकास एवं उसके व्यवस्थित मार्केटिंग के लिए एफपीओ का गठन, उत्पादों के एक्सपोर्ट के साथ ही जनपद में नवाचार के कार्यक्रम भी कराये जाएं। पर्यटन विकास के अंतर्गत राजदरी-देवदरी के सुनियोजित विकास किए जाने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने मिशन शक्ति कार्यक्रम को प्रभावी रूप से संचालित किए जाने, अपराध को रोकने के लिए स्थलों को चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने, नियमित पुलिस पेट्रोलिंग किए जाने के निर्देश दिए।


समीक्षा बैठक में ये रहे मौजूद

समीक्षा बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री, भारी उद्योग डा.महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग, उत्तर प्रदेश बृजेश सिंह, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह,विधायक चकिया, विधायक मुगलसराय, आईजी के. सत्यनारायण, जिलाधिकारी ईशा दुहन, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story