×

Chandauli News: चार महीने बीत गए, नहीं हुई पूर्व प्रधान पर कोई कार्यवाई

UP News: चंदौली में ग्रामीणों ने प्रधान पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इस मामले में जांच भी हुई लेकिन 4 महीने बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं आयी जिसके बाद ग्रामीणों ने DM को पत्र लिखा है।

Ashvini Mishra
Written By Ashvini MishraPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 April 2022 9:52 AM GMT
Chandauli News
X

तस्वीर साभार : सोशल मीडिया

Chandauli News : योगी सरकार जहाँ लगातार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है। वहीं उनके अधिकारी ही सरकार में उद्देश्यों पर पलीता लगाने में लगे हुए हैं। बता दें कि जिले में भ्रष्टाचार का मामला उजागर होने के बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्रक देकर कार्यवाही करने की मांग की है।

आपको बता दें कि 30 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के विकासखंड शहाबगंज के बनरसिया ग्राम सभा के पूर्व प्रधान श्रीमती सावित्री देवी (पूर्व प्रधान पति श्री तुलसी चौहान) के 5 वर्ष के कार्यकाल में किये गए कार्यों का धरातल पर जिले से अधिकारी आकर जांच किये। पूर्व प्रधान के कार्यकाल में सचिव विकास सिंह, ग्राम पंचायत मित्र आजम अहमद और विकास खंड अधिकारी धर्मजीत सिंह थे।

जिले से आए हुए अधिकारी राजेश कुमार नायक (दिव्यांग अधिकारी) ने सारे कार्यों का धरातल पर जांच किया और उन्होंने यह माना कि तत्कालीन प्रधान के अंतर्गत कोई कार्य नहीं हुआ है। उन्होंने यह आश्वासन दिया कि इस कार्य का रिपोर्ट बनाकर DPRO /CDO अधिकारी को एक सप्ताह के भीतर सौंप देंगे।

4 महीने बाद भी नहीं आई जांच रिपोर्ट

लेकिन 4 महीने का समय बीत गया अभी तक जांच अधिकारी की ना तो जांच रिपोर्ट आयी और ना ही इस मामले में कोई कार्यवाई हुई है। इसको लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला अधिकारी को पत्र दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि निवर्तमान सेक्रेटरी व बीडीओ को बचाने के लिए इस मामले में हिला हवाली की जा रही है।

इस संबंध में जांचकर्ता दिव्यांग अधिकारी राजेश नायक से बात हुई तो उन्होंने कहा कि फाइल हमारे पास नहीं है मंगा कर शीघ्र ही रिपोर्ट बनाकर जमा कर दी जाएगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story