×

Gorakhpur: तीन साल के श्रेयांश को मिला सीएम योगी का सहारा, किडनी के इलाज में मदद करेगी सरकार

UP Latest News : गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) पर हमले के बाद सीएम योगी कल देर शाम गोरखपुर पहुंचे जिसके बाद आज सुबह उन्होंने जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 5 April 2022 11:38 AM GMT
Chief Minister Yogi Adityanath held Janta Darbar at Gorakhnath temple in Gorakhpur
X

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) मंगलवार सुबह गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) पर लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए जनता दरबार लगाया। जिसमें अलग-अलग जिलों से तमाम फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे थे। वह मुख्यमंत्री से अपनी पीड़ा बताकर उसके निदान के लिए प्रार्थना की। सीएम योगी ने भी लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को तुंरत समाधान करने का निर्देश। इसी जनता दरबार में एक मजबूत माता-पिता अपने मासूम बच्चे को लेकर मुख्यमंत्री से मदद मांगने पहुंचे थे। सीएम योगी (CM Yogi) ने जैसे लोगों की फरियाद को सुनते हुए उन तक पहुंचे तो उन्हें देख उनकी परेशानी पूछी तो थोड़ी देर के लिए वह आगे नहीं बढ़े और पीड़ित माता-पिता से पूरी जनकारी ली।

इलाज के लिए सीएम ने डीएम को दिया आदेश

दरअसल गोरखपुर के माया बाजार निवासी अनूप गुप्ता और उनकी पत्नी तीन साल के बेटे श्रेयांश को किडनी की गंभीर बीमारी है। इलाज इतना महंगा है कि वह नहीं करा सकते। बेटे के इलाज के लिए वह अपनी फरियाद लेकर पत्नी के साथ जनता दर्शन में बड़ी उम्मीदों के साथ आये थे। लोगों को सुनते हुए मुख्यमंत्री अनूप के पास पहुंचे। साथ में मासूम बच्चे को देख वह रुक गए। रुंधे गले से मां-बाप ने मुख्यमंत्री से अपनी पीड़ा बताई। मुख्यमंत्री ने इत्मिनान से उनकी बात सुनी। इसके बाद वहां मौजूद डीएम विजय किरन आनंद को निर्देश दिया कि इनसे यथा शीघ्र सभी कागजात तैयार कर इनकी मदद के लिए शासन को भेजें। सरकार मासूम के इलाज में हर संभव मदद करेगी।

गोरखनाथ मंदिर पर हमले के बाद पहुंचे सीएम योगी

बता दें रविवार को गोरखनाथ मंदिर के दो सुरक्षा कर्मियों पर हुए हमले (Gorakhnath Temple Attack) के बाद सोमवार की शाम मुख्यमंत्री अचानक गोरखपुर पहुंचे। इसी क्रम में आज वह जनता की समस्याएं सुनीं। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह जनता की समस्याओं के बाबत संवेदनशील बनें। समस्याओं का संतोषजनक एवं स्थाई समाधान दें। समस्याओं के समाधान के प्रति टालू रवैया अपनाने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।

इसके पूर्व हरदम की तरह योगी की दिनचर्या गुरु गोरक्षनाथ और अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंथ अवेद्यनाथ के दर्शन-पूजन से हुई। फिर वह गोशाला गए। गायों को गुड़ खिलाया और उन्हें प्यार दुलार दिया। गोशाला कर्मियों से गोशाला के संबंध में जानकारियां ली। बदले मौसम में गायों एवं गोवंशियों के देखभाल की जरूरी हिदायते भी दीं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story