×

CM Yogi In Azamgarh: आजमगढ़ का नाम होगा आर्यमगढ़, सीएम योगी ने लोगों से की अपील

CM Yogi In Azamgarh: आजमगढ़ के लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ को आर्यमगढ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का सबसे अच्छा मौका आपके पास है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 Jun 2022 1:44 PM GMT
Chief Minister Yogi Adityanath said Azamgarh will be named Aryamgarh, CM Yogi appealed to the people
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

CM Yogi In Azamgarh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ में यह संकेत दे दिया है कि जल्द ही इसका नाम बदल जा सकता है। सीएम योगी आजमगढ़ उप चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। उन्होंने दो जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आजमगढ़ के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके पास एक सुनहरा अवसर है, आजमगढ़ को आर्यमगढ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का सबसे अच्छा मौका आपके पास है। इस बार चूकिएगा नहीं, आजमगढ़ को आतंकवाद का अड्डा फिर से मत बनने दीजिएगा। ईश्वर ने आपको बड़ा अवसर दिया है। सीएम योगी ने जहां सरकार की योजनाओं को गिनाया, जनता के लिए किए जा रहे कार्यों को उनके सामने रखा। वहीं सपा और बसपा पर जमकर प्रहार भी किए।

एक्सप्रेसवे के जरिए लुभाने की कोशिश

अपनी सरकार के दौरान बनाए गए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ के लोगों को बीजेपी की तरफ आकर्षित करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की रीढ़ यह एक्सप्रेसवे बनने वाला है। यह केवल आवागमन का माध्यम नहीं बल्कि यहां के विकास की धुरी बनेगा।


आजमगढ़ में एयरपोर्ट नहीं था हम लोगों ने एयरपोर्ट दिया है। यह महाराजा सुहेलदेव जी के नाम से विश्वविद्यालय का निर्माण हो रहा है। विकास की तमाम और भी योजनाएं चल रही हैं जो गरीब, किसान, मजदूर, युवाओं के लिए लाभकारी होंगे। सीएम योगी ने कहा कि यहां का युवा विश्वविद्यालय में जैसे डिग्री लेकर बाहर निकलेगा उसे नौकरी भी तुरंत देने की व्यवस्था की जा रही है।


अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष पर वार

देशभर में इस वक्त आती अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे बवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज विपक्ष को घेरा. उन्होंने कहा कि युवाओं के बीच अग्निपथ योजना को लेकर तमाम भ्रम फैलाए जा रहे हैं। युवाओं को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ लोग युवाओं को रोजगार की दिशा में आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आजमगढ़ को आतंकवाद की धरती बना कर रख दिया गया था। हमारी सरकार ने विकास का कार्य बिना भेदभाव के किया।


अग्निपथ योजना की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने की दुष्टप्रवृति के चलते यह लोग उन्हें गुमराह करने में लगे हैं। 10 लाख नौजवानों को डेढ़ साल के भीतर सीधे नौकरी का लाभ मिलने वाला है। इन युवाओं को रोजगार मिलेगा, नौकरी मिलेगी, चार ऑर्गेनिक ट्रेनिंग के बाद 4 वर्ष का उनका जो कार्यकाल होगा। उसमें से 25 फ़ीसदी आर्मी, वायुसेना और नौसेना में जाएंगे।

पैरामिलिट्री फोर्स, असम राइफल्स व अन्य बलों में उनके लिए रिजर्वेशन की घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश व अन्य सरकारों ने भी कहा है कि जब अग्निवीर आएंगे तो उन्हें सेवाओं में प्राथमिकता मिलेगी। ऐसे में इसको लेकर अफवाह फैलाना गलत है युवा के भविष्य यह लोग खिलवाड़ कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story