×

सीएम योगी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, प्रयागराज घटना पर सख्त कार्यवाई के आदेश

प्रयागराज में हुई घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 April 2020 12:20 PM GMT
सीएम योगी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, प्रयागराज घटना पर सख्त कार्यवाई के आदेश
X
सीएम योगी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, प्रयागराज घटना पर सख्त कार्यवाई के आदेश

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। प्रयागराज में हुई घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मृतक के परिजनों को 5 लाख की सरकारी सहायता दी जाएगी।अवनीश अवस्थी ने बताया कि आजमुख्यमंत्री के साथ बातचीत में सभी वरिष्ठ सांसद शामिल थे।मुख्यमंत्री से हुई बातचीत में वीके सिंह, महेंद्र नाथ पाण्डेय, रीता जोशी भी शामिल थी।

इतिहास में पहली बार कोई सीएम प्रदेश धर्मगुरुओं से एकसाथ बातचीत करेंगे

मुख्यमंत्री ने आज हुई बैठक में पेंशन वितरण को सुनिश्चित करने को कहा है। अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कम्युनिटी किचन और राशन वितरण की समीक्षा की। आज प्रदेश के 377 धर्मगुरुओं से मुख्यमंत्री करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग जो कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार कोई सीएम प्रदेश के सभी जिलों के धर्मगुरुओं से एकसाथ बातचीत करेंगे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अबतक 9015 लोगों पर एफआईआर की गई है । इसके अलावा 2 लाख 95 हज़ार लोग निरुद्ध तथाप्रदेश में एक करोड़ से अधिक वाहन चेक किये गये है।

अपर मुख्य सचिव गृह ने मुख्यमंत्री की 80 सांसदों के साथ हुई बातचीत की जानकारी दी और कहा किप्रदेश के सभी जिलों में चिकित्सा व्यवस्था पर बात की-।तथा आज रात के 9 बजे के 9 मिनट की लाइट बंद कर दिये जलाने पर बात हुई।यूपी में जेल से अब तक 10732 लोगों को छोड़ा गया।

तबलीगी जमात मामले पर यूपी में बड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात मामले पर यूपी में बड़ी कार्रवाई की गई है। यूपी में तबलीगी जमात में शामिल 1499 लोग चिन्हित किये गये।1205 लोगों को क्वारन्टीन किया गया-।इसके चलते उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में सम्पूर्ण लॉक डाउन किया जा रहा है।

यूपी में तबलीगी जमात के 138 लोग संक्रमित पाये गये। प्रदेश के सभी प्रधानों और सभासदों से अपडेट ली जा रही है।

उन्होंने बताया किपिछले 24 घंटो में 10 लाख से अधिक फ़ूड पैकेट बांटे गये।प्रदेश भर से आने वाली हर तरह की शिकायत पर मदद पहुंचाई जा रही है।

उत्तर प्रदेश COVID CARE FUND में समाज के हर वर्ग से मदद की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब साढ़े पांच लाख से अधिक लोग होम कवरन्टीन किये गये हैं।अवस्थी ने कहा कि कुछ चैनल गलत तथ्यों के साथ अफवाह फैला रहे हैं। ऐसे चैनलों को लिखकर भेज रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story