×

अब UP भरेगा उड़ान: CM योगी ने दिया गोरखपुर को वाराणसी और कानपुर के लिए विमान सेवा की सौगात, आसान हुआ सफर

Yogi Adityanath Inaugurated Air Servic: CM योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर को दो और शहरों से विमान सुविधा का सौगात दिया है। अब गोरखपुर से रोजाना कानपुर और वाराणसी के लिए भी विमान सुविधा उपलब्ध होगी।

Bishwajeet Kumar
Published on: 27 March 2022 5:08 AM GMT
Yogi Adityanath
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Yogi Adityanath Inaugurated Air Servic: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को गोरखपुर को दो और शहरों से विमान सुविधा (Gorakhpur Flight) का सौगात दिया है। क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत सीएम योगी ने गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के लिए हवाई सेवा का वर्चुअल तरीके से शुभारंभ किया। बता दें गोरखपुर से वाराणसी (Gorakhpur to Varanasi Flight) और कानपुर के उड़ानों के लिए जिम्मेदारी एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट (SpiceJet) को दी गई है।

जल्द शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

इंटर स्टेट फ्लाइट का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को धन्यवाद कहा। साथ ही मुख्यमंत्री ने स्पाइस जेट को धन्यवाद देते हुए कहा कि गोरखपुर से वाराणसी और कानपुर के उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 27 मार्च से 29 अक्टूबर तक के लिए अपना शेड्यूल जारी किया है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा- आज प्रदेश के 9 एयरपोर्ट क्रियाशील हो चुके हैं। 5 साल पहले सिर्फ 4 एयरपोर्ट क्रियाशील थे। उत्तर प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिला है, प्रदेश में वायुक्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है। आज कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा क्रियाशील है।

फ्लाइट की टाइमिंग

गोरखपुर से कानपुर के लिए उड़ान (Gorakhpur to Kanpur Flight) रोजाना होगी। स्पाइस जेट की विमान संख्या एसजी 2747 दोपहर 12355 कानपुर से उड़ान भरकर गोरखपुर आएगी फिर दोपहर 12:55 से यही विमान गोरखपुर से कानपुर के लिए उड़ान भरेगी। वहीं वाराणसी के लिए स्पाइस जेट की विमान संख्या एसजी-2949 रोजाना सुबह 09:35 पर वाराणसी से गोरखपुर आएगी। यही विमान सुबह 09:55 से वाराणसी के लिए उड़ान भरेगी।

गोरखपुर से रोजाना 11 उड़ानों का संचालन

विमान सुविधा के मामले में बीते कुछ सालों में गोरखपुर की स्थिति काफी सुधरी है। मौजूदा वक्त में गोरखपुर से रोजाना कुल 11 उड़ानों का संचालन होता है। फिलहाल रोजाना गोरखपुर से मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ और प्रयागराज के लिए 11 उड़ान होती है। अब वाराणसी और कानपुर के लिए भी विमान सेवाएं शुरू हो जाने के बाद गोरखपुर से उड़ानों की संख्या 11 से बढ़कर 15 हो जाएगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story