×

शपथ से पहले ऐसा क्या हुआ कि योगी को याद आए अखिलेश, करना पड़ गया फोन, जाने क्यों ?

Yogi Oath Ceremony Lucknow: कल गोमती नगर के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भव्य व अद्भुत शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के नेताओं को फोन कर शपथ ग्रहण में आने के लिए आमंत्रित किया है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 6:15 PM GMT
Lucknow News CM Yogi Adityanath invites many leaders including Akhilesh Yadav to attend the swearing in ceremony
X

अखिलेश यादव व योगी आदित्यनाथ। 

Yogi Oath Ceremony: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) खत्म हो चुके हैं। 10 मार्च को इसका फैसला भी आ चुका है। भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत चुकी है और शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपने दूसरे कार्यकाल की शपथ लेते हुए नजर आएंगे। जिसके मद्देनजर, गुरुवार को राजधानी के लोक भवन में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को सभी विधायकों ने अपना नेता चुना है। जिसको ध्यान में रखते हुए, गोमती नगर के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Stadium) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का भव्य व अद्भुत शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है। मग़र, इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष के नेताओं को फोन कर शपथ ग्रहण में आने के लिए आमंत्रित किया है।

मुलायम, अखिलेश व मायावती को दिया न्योता

गोरक्षनाथ पीठ के महामंडलेश्वर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने खुद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव सहित बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) को फोन कर शपथ ग्रहण में आने का न्योता दिया। क्योंकि, ऐसा माना जा रहा था कि अखिलेश यादव व मुलायम सिंह यादव शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि क्या योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के फोन के बाद, ये नेता शपथ ग्रहण में शामिल होंगे या नहीं?

'मैं क्यों जाऊंगा'?

लोकसभा सीट से इस्तीफ़ा देने से पहले जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ पहुँचे थे, तो उन्होंने पूर्व मंत्री रमाकांत यादव और दुर्गा प्रसाद यादव से सुझाव लिया था कि वह आज़मगढ़ संसदीय क्षेत्र से इस्तीफ़ा दें या नहीं? तो उन्होंने उन्हें अपनी ओर से मत दिए। उसके बाद हुई पत्रकार वार्ता के दौरान, जब एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा कि क्या आप शपथग्रहण में शामिल होंगे या नहीं? उस वक़्त उन्होंने जवाब दिया था कि 'मैं क्यों जाऊंगा।'

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story