×

यूपी में बारिश का अलर्ट: सीएम योगी की प्रदेशवासियों से अपील, बिगड़ते मौसम में अपना ध्यान रखें

UP Weather Today In Hindi: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में मौसम के बिगड़ते मिजाज को देखते हुए लोगों से सचेत रहने की अपील की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 May 2022 4:53 PM GMT
cm yogi adityanath tweet up weather today rain alert
X

cm yogi adityanath tweet up weather today rain alert 

UP Weather Today: भीषण गर्मी के बाद देश के कई राज्यों में अब भारी बारिश और आंधी – तूफान की खबरें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। बीते दिनों हुई तेज बारिश और आंधी तूफान के कारण राज्य में व्यापक जनहानि के साथ – साथ अन्य नुकसान दर्ज किए गए हैं। मौसम का मिजाज अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही रह सकता है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीवासियों के नाम एक अपील जारी की है।

सीएम योगी की अपील

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में मौसम के बिगड़ते मिजाज को देखते हुए लोगों से सचेत रहने की अपील की है। उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट करते हुए कहा, प्रिय प्रदेशवासियों मौसम बदल रहा है। वर्षा, आंधी-तूफान व आकाशीय बिजली के कारण दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हो रही हैं। ऐसे में आप सभी अपना और अपने परिजनों का ध्यान रखें। बिल्कुल भी परेशान न हों, आपकी सरकार हर परिस्थिति में आपके साथ है।

प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने के निर्देश

सोमवार को प्रदेश में हुई तेज बारिश और आंधी – तूफान के कारण हुई जनहानि पशुहानि तथा फसल क्षति के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। जिसमें जिलाधिकारियों को अपने जिले में हुए नुकसान का संज्ञान लेने और प्रभावितों को फौरन आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए थे। सीएम ने कलेक्टरों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने को कहा। ताकि नुकसान की सटीक आकलन हो सके।

उन्होंने अधिकारियों को इस बारे में स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रभावितों को राहत पहुंचाने के कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्राकृतिक आपदा को देखते हुए सभी जिलों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराया जाए। सभी घायल व्यक्तियों की समुचित चिकित्सीय व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। बता दें कि देश के कई हिस्सों में प्री मॉनसून बारिश इन दिनों कहर बरपा पा रही है। असम और केरल इसका उदाहरण है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार मॉनसून समय से पहले केरल पहुंचेगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story