×

Meerut: मुख्यमंत्री योगी कल मेरठ में, अवैध निर्माण के खिलाफ एमडीए के बुलडोजर ने पकड़ी तेजी

CM Yogi In Meerut: मेरठ विकास प्राधिकरण (MDA) की टीम द्वारा आज बुलडोजर की मदद से शहर में आधा दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियों और अवैध कांप्लेक्स को ध्वस्त किया गया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Shreya
Published on: 9 May 2022 12:25 PM GMT
Meerut: मुख्यमंत्री योगी कल मेरठ में, अवैध निर्माण के खिलाफ एमडीए के बुलडोजर ने पकड़ी तेजी
X

अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई (फोटो- न्यूजट्रैक) 

CM Yogi Meerut Visit: उत्तर प्रदेश में बेशक विपक्ष द्वारा जमीनों से अवैध कब्जे हटाने और माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर (Bulldozer) की कार्रवाई पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। लेकिन, बुलडोजर की कार्रवाई थमने की बजाय और तेज होती जा रही है। मेरठ की बात करें तो कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के मेरठ आगमन की सूचना के बाद तो मेरठ विकास प्राधिकरण (MDA) की टीम द्वारा आज बुलडोजर की मदद से शहर में आधा दर्जन से अधिक अवैध कॉलोनियों और अवैध कांप्लेक्स को ध्वस्त किया गया। एमडीए के अफसरों की मानें तो एमडीए का यह अभियान शहर की तमाम अवैध कालोनियों, अवैध कांप्लेक्स को ढहाने के बाद ही थमेगा।

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह (Commissioner Surendra Singh) ने बताया कि इस अभियान के तहत बड़े पैमाने पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत मामले दर्ज किए जा रहे हैं और ऐसा करने वालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई करेंगे। एमडीए सचिव चंद्रपाल तिवारी ने बताया कि पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत सभी 4 जून में जोन प्रभारियों के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ ध्वस्तीकरण का अभियान चलाया जा रहा है।

इन अवैध निर्माण पर की जा रही कार्रवाई

एमडीए सचिव के अनुसार, आज जोन ए द्वारिकापुरी के सामने नूर नगर में शहजाद की 2000 वर्ग मीटर में बनी अवैध कॉलोनी, लिसाड़ी खड़ंजा श्मशान घाट के सामने अकबर का व्यवसायिक निर्माण, परतापुर भूड़ बराल में अरविंद कुमार की 20000 वर्ग मीटर में बनी अवैध कॉलोनी, ग्राम सिखेड़ा, जोन बी में वृंदावन कॉलोनी के आगे करीब 8000 वर्ग गज में बनी राजीव पुंडीर की अवैध कॉलोनी, शोभित विश्वविद्यालय के पास दुल्हेड़ा गांव रुड़की रोड पर 10 बीघा में काटी जा रही अवैध कॉलोनी, ड्रीम सिटी सरधना रोड पर 20000 वर्ग मीटर में वेदनाथ यादव द्वारा काटी जा रही अवैध कॉलोनी, जोन सी के अंतर्गत 12000 वर्ग मीटर में ग्राम लखवाया में काटी जा रही राकेश दीवान की अवैध कॉलोनी, 40000 वर्ग मीटर में सुमित बैंसला द्वारा डिफेंस गार्डन के बराबर में ग्राम घाट की भूमि में अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनी समेत 16 मामला पर कार्रवाई चल रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story