×

यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठीक नहीं, कब एहसास होगा योगी सरकार को: प्रियंका गांधी

महामारी से मची आफत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 May 2021 7:54 AM GMT (Updated on: 13 May 2021 12:03 PM GMT)
यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठीक नहीं, कब एहसास होगा योगी सरकार को: प्रियंका गांधी
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस(Corona Virus) महामारी से मची आफत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। राज्य में कोरोना प्रबंधन अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन, दवाईयों की कमी और वैक्‍सीनेशन को लेकर आवाज उठाई है।

प्रियंका गांधी ने प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government) की तरफ से हाई कोर्ट में दिए गए हलफनामे की खबरों के झूठे दावों के साथ बुधवार को ट्वीट करते हुए बताया कि हाई कोर्ट में उत्‍तर प्रदेश सरकार का हलफनामा प्रदेश में कोरोना से लड़ने की असल कहानी बयां करता है।

घर-घर वैक्सीन से ही संभव

आगे ट्वीट करते हुए प्रियंका ने लिखा कि, टेस्ट कम हो रहे हैं। एंबुलेंस तक की व्यवस्था सही नहीं है। ऑक्सीजन व दवाई संबंधी जानकारी ही नहीं है। प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, सरकार को कब ये एहसास होगा कि कोरोना से लड़ाई झूठ से नहीं, ज्यादा टेस्टिंग, सुविधाओं की उपलब्धता, घर-घर वैक्सीन से ही संभव है।

इससे पहले बीते दिन केंद्र सरकार पर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देश में विकट होती कोरोना वायरस संक्रमण के हालातों को लेकर निशाना साधा था। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि घर-घर टीका पहुंचाए बिना इस महामारी से लड़ना असंभव है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश है। भाजपा सरकार ने 12 अप्रैल को टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं की और इन 30 दिनों में हमारे टीकाकरण में 82% की गिरावट आई।

जिम्मेदारी कौन लेगा

ट्वीट में प्रियंका ने कहा कि मोदी जी वैक्सीन फैक्ट्रियों में गए, फोटो भी खिंचवाई मगर उनकी सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों किया? अमेरीका और अन्य देशों ने हिंदुस्तानी वैक्सीन कंपनियों को बहुत पहले ऑर्डर दे रखा था, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? प्रियंका ने कहा कि घर-घर वैक्सीन पहुंचाए बिना कोरोना से लड़ना असम्भव है.

ऐसे में प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्वीट्स के साथ कई आंकड़े भी शेयर किए। जिसमें वैक्सीनेशन में आ रही कमी और अन्य देशों के मुकाबले भारत की जनसंख्या को लगे टीके की तुलना की गई।

उन्होंने सवाल किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीका बनाने वाली कंपनियों में गए, फोटो भी खिंचाई मगर उनकी सरकार ने टीके का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों किया? अमेरिका और अन्य देशों ने हिंदुस्तानी टीका कंपनियों को बहुत पहले ऑर्डर दे रखा था. इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?' उन्होंने कहा कि घर-घर टीका पहुंचाए बिना कोरोना महामारी से लड़ना असंभव है.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story