×

यूपी में स्कूल—कॉलेज 15 तक बंद, ऑनलाइन क्लासेज भी रहेंगे स्थगित

सीएम योगी ने सभी उच्च शिक्षण संस्थाएं, निजी विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेज को 15 मई तक बन्द रखने के दिए है।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 4 May 2021 12:52 PM GMT (Updated on: 4 May 2021 12:56 PM GMT)
cm yogi
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने सभी उच्च शिक्षण संस्थाएं, राज्य विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेज को 15 मई तक बन्द रखने के आदेश जारी कर दिया है। इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज भी स्थगित रहेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए योगी सरकार सख्ती बढ़ती जा रही है। इसके चलते प्रदेश में साप्ताहिक बंदी का दायरा बढ़कर 5 दिन कर दिया है।

बताते चलें कि प्रदेश में धीरे—धीरे के स्थिति संपूर्ण लॉकडाउन की होती जा रही है। राहत की बात यह है कि साप्ताहिक बंदी और रात्रि कर्फ्यू के दौरान औद्योगित गतिविधियां को संचालित रखने के छूट दी गई ​है। वहीं आवश्यक वस्तुओं के आवागमन के लिए अब पास जारी किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति करने वाली संस्थाओं को पास लेना होगा। वहीं आमजन चिकित्सा सेवा की जरूरत पड़ने पर आवेदन कर ई-पास ले सकते है।

Also Read:CM योगी 300 आक्सीजन प्लान्ट कब लगेंगे, इसकी तारीख बतायें: अजय लल्लू

इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं की सेवा न पिल पाने की स्थिति मे मुख्यमंत्री हेल्प नंबर 1076 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। आवेदक अपना आवेदन rahat.up.nic.in पर उपलब्ध लिंक rahat.up.nic/epass के जरिए कर सकते हैं। ई-पास पोर्टल में संस्थागत पास का भी प्रावधान है जिसमे संस्था आवेदक सहित 5 कर्मियों के लिए आवेदन कर सकती है।

Also Read:कोरोना मरीज का डॉक्टर ने निकाला ऑक्सीजन, आधी रात को अस्पताल से भगाया


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story