×

Corona In Meerut: मेरठ में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, आज मिले 14 नए मरीज

Corona In Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा फिर से तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। बता दें कि बीते 24 घंटे में मेरठ में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं।

Sushil Kumar
Published on: 29 Jun 2022 5:16 PM GMT
Coronas speed increased again in Meerut, today 14 new patients found
X

मेरठ में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार: photo - social media

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना मरीजों (Corona In Meerut) का आंकड़ा फिर से तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। बता दें कि बीते 24 घंटे में मेरठ में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के छह मरीज ठीक भी हुए हैं। मेरठ में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 38 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि बुधवार को 2240 लोगों की जांच की गई। जिनमें कोरोना के 14 पॉजिटिव मरीज मिले। उन्होंने बताया कि इनमें चार मरीज अस्पताल में इलाज ले रहे हैं।

सीएमओ डॉ.अखिलेश मोहन (CMO Dr. Akhilesh Mohan) ने बताया कि बुखार के मरीजों की जांच करने के लिए कहा गया है। हालांक लक्षण बेहद हल्के और सामान्य हैं। 34 मरीज घर पर ही इलाज ले रहे हैं। छह मरीजों को दिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि उबुधवार को 2472 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

कोरोना के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा

इस महीने की शुरुआत में कोरोना के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है। यह मरीज भूड़बराल, दौराला, कसेरू बक्सर, कुंडा,मलियाना,राजेन्द्र नगर,पल्हैड़ा,कंकरखेड़ा और नगलाबट्टू क्षेत्र के हैं। आंकड़े देखें तो जिले में कोरोना के मामले 17 जून से ज्यादा बढ़े हैं।

मसलन,17,18,19,20,21,22.23.24,25,26,27,28 जून को क्रमशः 3,9,6,1,8,4,6,2,8,7,2,5 मरीज मिले हैं। ज्यादातर मरीज देहात क्षेत्र से मिल रहे हैं। पुरुष ही नहीं महिलाओं में भी कोरोना संक्रमण पाया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की अब टेस्टिंग बढ़ाने की तैयारी

स्वास्थ्य विभाग (health Department) ने एक बार फिर लोंगो से मास्क लगाने की अपील की है। यह अलग बात है कि लोग कोरोना सावधानियों को लेकर पूरी लापरवाह हो चुके हैं। कोरोना केस बढ़ने पर जांचें बढ़ाने के साथ विभागों में भी सतर्कता बरतने का आदेश दिया है। एक साथ 14 कोरोना केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग भी परेशान हैं। स्वास्थ्य विभाग अब टेस्टिंग बढ़ाने की तैयारी कर रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story