×

Sonbhadra News: जहां हो चुका जमीनों का सीमांकन, वहां तत्काल कराएं पत्थरगड्डी, डीएम के निर्देश

Sonbhadra News: जिले की चारों तहसीलों में शनिवार को ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस ‘‘ का आयोजन किया गया। मुख्य समाधान दिवस घोरावल में आयोजित हुआ, जहां जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह और पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने शिकायतों की सुनवाई की।

Kaushlendra Pandey
Published on: 19 Nov 2022 2:17 PM GMT
Sonbhadra News
X

स्वच्छता दौड़ को हरी झंडी दिखाते डीएम (न्यूज नेटवर्क)

Sonbhadra News: जिले की चारों तहसीलों में शनिवार को ''सम्पूर्ण समाधान दिवस '' का आयोजन किया गया। मुख्य समाधान दिवस घोरावल में आयोजित हुआ, जहां जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह और पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने शिकायतों की सुनवाई की। अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण और समयबद्ध तरीके से किया जाए। कहा कि जो मामले एक या दो दिन के अंदर निस्तारित नहीं होंगे, उनका निस्तारण उच्च स्तरीय अधिकारियों की टीम मौके पर जाकर करेगी।

इस दौरान एक शिकायतकर्ता ने धारा-24 के तहत पत्थरगड्डी कराने संबंधी शिकायत की। इसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस काश्तकार के खेत की पैमाइस की पुष्टी हो चुकी है, वहां बगैर प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए ही पत्थरगड्डी का कार्य कराना सुनिश्चित करें, ताकि काश्तकारों को भविष्य में किसी तरह की समस्या न होने पाएं। इस दौरान 33 शिकायतें आई। आठ मामलों का शनिवार को ही निस्तारण कर दिया गया।

राबर्ट्सगंज में एडीएम सहदेव मिश्र, एसडीएम राबर्ट्सगंज रमेश कुमार सहित अन्य ने 77 शिकायतें सुनी। 12 मामले तत्काल निस्तारित कराए गए। ओबरा में राज्यमंत्री समाज कल्याण विभाग संजीव कुमार गौंड़, अपर जिलाधिकारी (नमांमि गंगे) आशुतोष दूबे, उप जिलाधिकारी ओबरा राजेश कुमार सिंह और तहसीलदार आदि ने 15 शिकायतें सुनी। तीन मामले शिकायत के दि नही निस्तारित करा दिए गए।

दुद्धी में सीडीओ सौरभ गंगवार की अध्यक्षता में शिकायतें सुनी गई। उनके साथ एसडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्रा, तहसीलदार आदि ने 21 शिकायतें सुनी।चार मामले तत्काल निस्तारित कराए गए। इसके अलावा जिले के चारों तहसीलों में जो मामले निस्तारित नहीं हो पाए, उन्हें समयबद्ध तरीके से निस्तारित के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

ग्राम पंचायतों में कराई गई स्वच्छता को लेकर दौड़, दिलाई गई स्वच्छता की शपथः

विश्व शौचालय दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम पंचायतों में स्वच्छता रन के आयोजन के साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। डीएम चंद्र विजय सिंह और एसपी डा. यशवीर सिंह ने तहसील घोरावल में स्वच्छता दौड़ को हरी झंडी दिखाई। जनपद वासियों से आह्वान किया कि वह अपने दैनिक दिनचर्या में से प्रति सप्ताह 2 घंटे का समय निकालकर स्वच्छता को बढ़ावा दे।

अपने आसपास तथा अपने गांव को स्वच्छ रखें जिससे उनके स्वास्थ्य में सुधार हो सके। बताया गया कि इसी तरह सभी ग्राम पंचायतों में प्रधान के नेतृत्व में स्वच्छता रन और शपथ का आयोजन किया गया। स्वच्छता शपथ के लिए भारत सरकार की वेबसाइट पर ऑनलाइन स्वच्छता शपथ भी दिलाई गई जिसमें जनपद के सभी जिला स्तरीय अधिकारियों ने स्वच्छता की शपथ ली।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story