×

Mirzapur: विंध्याचल में बुद्ध पूर्णिमा पर भारी भीड़, माता विंध्याचल रानी के दर्शन कर मन्त्र मुग्ध हुए भक्त

Mirzapur: बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) पर माता विंध्यवासिनी (Mata Vindhyavasini) के धाम में लाखों की तादात में दर्शन पूजन कर भक्तों ने नमन किया।

Brijendra Dubey
Published on: 16 May 2022 9:39 AM GMT
Huge crowd on Buddha Purnima in Vindhyachal in Mirzapur, devotees were enchanted by the sight of Mata Vindhyachal Rani
X

मिर्जापुर: माता विंध्याचल रानी के दर्शन कर मन्त्र मुग्ध हुए भक्त

Mirzapur : बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) पर माता विंध्यवासिनी (Mata Vindhyavasini) के धाम में लाखों की तादात में दर्शन पूजन कर भक्तों ने नमन किया। विभिन्न प्रान्तों से धाम में आए भक्तों ने लक्ष्मी स्वरूपा माता विंध्यवासिनी (Lakshmi Swarupa Mata Vindhyavasini) का पूजन अर्चन कर मन्नत मांगी। विश्व को प्रिय और विश्व को अपने मन के अनुकूल करने वाली माता लक्ष्मी के दरबार में पहुंचे भक्तों ने 43डिग्री तापमान की परवाह न करते हुए दरबार में मत्था टेका ।

पूर्णिमा तिथि पर विंध्याचल धाम में पहुंचे तमाम भक्तों ने गंगा स्नान कर माता विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई। दो वर्ष बाद मिली राहत को बनाए रखने की कामना की गई । पूर्णिमा तिथि पर कई शुभफल दायक योग बनने से भक्तों की संख्या में भी वृद्धि हुई हैं। चिलचिलाती धूप की परवाह किए बिना भक्त माता विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए बेताब रहे ।


माता विंध्याचल रानी के दर्शन कर मन्त्र मुग्ध हुए भक्त

भारी भीड़ के चलते लोगों को कतार में घंटों लगने के बाद माता के दरबार में हाजिरी लगाकर दर्शन पूजन और प्रार्थना करने का मौका मिला । हाथ में नारियल, चुनरी फूल माला, प्रसाद और कलावा लेकर डटे भक्तों ने जयकारा लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराया । माता के धाम में पहुंचें भक्त लक्ष्मी स्वरूपा माता विंध्याचल रानी का एक झलक पाकर मन्त्र मुग्ध रहे । माता के दर पर हाजिरी लगाने के बाद भक्तो को यह विश्वास है कि माँ की कृपा से सब कुशल मंगल होगा ।


बुद्ध पूर्णिमा में माता विंध्यवासिनी के दर्शन का परम कल्याणकारी

मंदिर पर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के जवान मुस्तैद रहें । तमाम भक्तों ने झांकी से ही माता विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाया । बुद्ध पूर्णिमा के साथ ही विशेष शुभ योग में दर्शन पूजन अर्चन भक्तों के लिए परम कल्याणकारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story