×

Hardoi News: बरेली में डीआरयूसीसी की बैठक, रखी गईं यात्रियों की समस्या, मिला आश्वासन

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी जनपदों के डीआरयूसीसी के सदस्यों की बैठक बरेली में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय सिंघल ने की।

Pulkit Sharma
Published on: 18 Dec 2022 4:04 AM GMT
X

हरदोई: मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी जनपदों के डीआरयूसीसी के सदस्यों की बैठक बरेली में आयोजित हुई

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी जनपदों के डीआरयूसीसी के सदस्यों की बैठक बरेली में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद अजय सिंघल ने की। डीआरयूसीसी के सदस्यों ने बैठक (DRUCC members meeting) में अपने-अपने क्षेत्रों की यात्रियों को हो रही असुविधाओं (problem of passengers) को मंडल रेल प्रबंधक के समक्ष रखा। मंडल रेल प्रबंधक ने डीआरयूसीसी सदस्यों के आये विचारों व ज्ञापन पर शीघ्र की विचार कर यात्रियों को बढ़ाने का आश्वासन दिया।

हरदोई के रेल यात्रियों की समस्यायों को डीआरयूसीसी सदस्य अजीत सिंह बब्बन ने मंडल रेल प्रबंधक अजय सिंघाल के समक्ष हरदोई की यात्रियों को हो रही असुविधाओं को रखा। डीआरयूसीसी सदस्य अजीत सिंह बब्बन ने ट्रेनों के ठहराव, कोच डिस्प्ले बोर्ड की मांग, प्लेटफॉर्म को ऊँचा, वृद्ध व दिव्यांगों के लिए एक्सलेटर की मांग रेल प्रशासन से की है।

मांगों पर विचार कर जल्द पूरा किया जाएगा

मंडल रेल प्रबंधक ने मांगो को लेकर आश्वस्त किया है कि जल्द की मांगों पर विचार कर पूरा किया जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक ने डीआरयूसीसी को आश्वस्त कराया कि हरदोई स्टेशन की बिल्डिंग का सर्वे कराकर पुरानी बिल्डिंग गिराकर नई बिल्डिंग का निर्माण कराया जाएगा, पुराने टिकट घर में फ़ूड प्लाजा को निर्माण कराया जाएगा।

डीआरयूसीसी ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर भगवान नरसिंघ की भव्य प्रतिमा लगाने की मांग की है जिससे मंडल रेल प्रबंधक ने विचार कर लगवाने का आश्वासन दिया है। डीआरयूसीसी सदस्य ने बताया कि बैठक में वरिष्ठ नागरिकों को किराए में रियायत देने की भी मांग की गई है जिसपर अजय नंदन ने मांगो की रेलवे बोर्ड के समक्ष रखने की बात कही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story