×

कस्टडी में 20 दिन से रखे दो सगे भाइयों को पुलिस ने उल्टा लटकाकर पीटा

योगी सरकार में पुलिस की गुंडई के चलते फिरोजाबाद में पुलिस कस्टडी में बीते दिन हुई मौत के बाद भी पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया। आज एटा के थाना कोतवाली देहात में दरोगा ने अवैध तरीके से पुलिस कस्टडी में रखे युवक को रस्सी से बांधकर उल्टा लटका कर इतना पीटा गया कि उसकी हालत बिगड़ गई।

Rishi
Published on: 23 Nov 2018 11:45 AM GMT
कस्टडी में 20 दिन से रखे दो सगे भाइयों को पुलिस ने उल्टा लटकाकर पीटा
X

एटा : योगी सरकार में पुलिस की गुंडई के चलते फिरोजाबाद में पुलिस कस्टडी में बीते दिन हुई मौत के बाद भी पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया। आज एटा के थाना कोतवाली देहात में दरोगा ने अवैध तरीके से पुलिस कस्टडी में रखे युवक को रस्सी से बांधकर उल्टा लटका कर इतना पीटा गया कि उसकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद उसे मजबूरी में पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। कई बार अधिकारियों से शिकायतों के बाद भी पीड़ित पक्ष की एक न सुनी गई।

ये भी देखें : छुट्टी पर आया एयर विंग का जवान रास्ते से गायब, परिजनों में कोहराम

कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम चुन्नपुरा निवासी चरन सिंह व मानपाल पुत्रगण महेंद्र पाल को बीस दिन से थाना कोतवाली देहात पुलिस अवैध रूप से कस्टडी में थाने में कैद करे हुई थी। भाइयों में से एक चरण सिंह को पुलिस ने उल्टा लटका कर पीटा। जिसकी हालत बिगड़ जाने के बाद मजबूरी में थाना पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय एटा में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

जिला चिकित्सालय में भर्ती चरण सिंह ने बताया कि थाने में तैनात दरोगा राजेश द्वारा मुझे व मेरे भाई मानपाल को 20 दिनों से थाने में कैद किए हुए हैं। उन्होंने बीते दिन मुझे हाथ पैर बांधकर छत में कुंदे से लटका कर बुरी तरह से पीटा। दरोगा मुझसे बच्चे के अपहरण करने की बात कहलवाना चाहता था। जो मैंने नहीं मानी बताते बताते चरण सिंह फूट-फूट कर रोने लगा।

ये भी पढ़ेंसंयुक्त राष्ट्र का बयान- ग्रीनहाउस गैस ने मारी छलांग, नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात अनूप भारती ने बताया कि बीते 10 अक्टूबर को गांव के वीरेंद्र सिंह के आठ वर्षीय बच्चे का अपहरण हो गया था। जिसकी अज्ञात में रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई थी मोनू के बाबा ने चरण सिंह व मानसिंह पर संदेह व्यक्त कर एक दूसरा प्रार्थना पत्र दिया था जिसके आधार पर उनसे पूछताछ कर रही है। बीते 2 दिनों से छुट्टी पर था आज ही वापस आया हूं । ज्यादा जानकारी नहीं है कि चरण सिंह के साथ क्या हुआ।

चरण के भाई ने बताया कि 4 नवंबर को थानाध्यक्ष कोतवाली देहात अनूप कुमार भारती ने चरण सिंह मान पाल को पूछताछ हेतु थाने बुलाया और तभी से थाने में कस्टडी में लेकर अवैध तरीके से बैठाए रखा गया। पुलिस दोनों को बराबर टॉर्चर भी कर रही थी। बीते दिन उल्टा लटका कर मारपीट करने से बिगड़ी हालत पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंनहीं मिल रहा आयुष्मान योजना का लाभ

पुलिस कस्टडी में पिटाई के बाद हालत बिगड़ने की सूचना पर थानाध्यक्ष के अलावा कोई भी वरिष्ठ अधिकारी जिला चिकित्सालय पीड़ित का हाल पूछने वा देखने नहीं पहुंचा और ना ही किसी ने उक्त मामले को गंभीरता से लिया है। पीड़ित पक्ष के लोगों को अंदेशा है कि पुलिस उन पर फिर से कोई झूठा मुकदमा लिख कर उनका उत्पीड़न ना करें।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story