×

Firozabad: उप जिलाधिकारी ने एयर पोलूशन कर रहे 10 ट्रैक्टर व एक जेसीबी को पकड़ा, लोगों ने की थी शिकायत

Firozabad: जिले के शिकोहाबाद ने एयर पोलूशन कर रहे 10 ट्रैक्टर व एक जेसीबी को पकड़ लिया है। उप जिलाधिकारी शिवध्यान पांडे ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

Brajesh Rathore
Published on: 14 July 2022 11:41 AM GMT
Firozabad News
X

सीज किए गई ट्रैक्टर। 

Firozabad: जिले के शिकोहाबाद ने एयर पोलूशन कर रहे 10 ट्रैक्टर व एक जेसीबी को पकड़ लिया है। दरअसल, कुछ माह पूर्व नहर विभाग (canal department) ने नहर व माइनर की सफाई का कार्य कराया था। जिससे उसमें से निकली सिल्ट, बालू और मिट्टी को माइनर किनारे डाल दिया था। इसका नहर विभाग (canal department) द्वारा कुछ दिन पूर्व ठेका उठा दिया गया था। जिसे ट्रैक्टरों द्वारा उठाया जा रहा है। यह ट्रैक्टर बालू और शिल्ट को लेकर दिनभर नगर में फर्राटा भरते रहते हैं। इससे हवा के साथ मिट्टी और बालू उढ़कर राहगीरों की आंखों में गिरती है, जिससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोगो ने कल शिकायत की। क्योंकि स्थानीय लोग धूल से परेशान हैं।

कुछ लोगों ने उप जिलाधिकारी से की थी शिकायत

इस संबंध में कुछ लोगों ने उप जिलाधिकारी से शिकायत भी की थी। इस पर उप जिलाधिकारी शिवध्यान पांडे (Deputy District Magistrate Shivdhyan Pandey) ने नहर विभाग के अधिशाषी अभियंता से कल फोन कर मिट्टी को नियमों के तहत उठान कराने के निर्देश दिये थे और चेतावनी दी अगर नियमों का पालन न करते हुए ट्रैक्टर पाए गये तो उन्हें सीज करने की कार्रवाई की जायेगी। लेकिन एसडीएम के इस आदेश को सिंचाई विभाग व ट्रैक्टर ठेकेदारों ने हवा हवाई कर दिया। जिसका नतीजा आज यह हुआ की सिल्ट धुलाई करते हुए एसडीएम ने ऊबटी गांव के पास से 9 ट्रैक्टर व एक जेसीबी को पकड़ा और संत जनु बाबा चौकी पर खड़ा करा दिया।

नियमो की अनदेखी करने पर एसडीएम ने की कार्रवाई

उप जिलाधिकारी शिकोहाबाद से कल नगर के कुछ लोगो ने मिलकर ट्रैक्टरों द्वारा बालू उठान की शिकायत की थी। जिस पर उप जिलाधिकारी शिवध्यान पांडेय (Deputy District Magistrate Shivdhyan Pandey) ने इस मामले की जांच कराई। जिसमे एसडीएम को आज ऊबटी माइनर के पास बालू भरते हुए 10 ट्रेक्टर और एक जेसीबी मिली है। जिस पर एसडीएम ने सभी को पकड़कर शिकोहाबाद थाने की संत जनु बाबा चौकी पर खड़ा करा दिया और मामले की रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को प्रेषित कर दी है। एसडीएम ने बताया जो भी कार्यवाही नियमो के तहत होगी, वह की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story