×

गोरखपुर: कर्ज ने ले ली एक ही परिवार के पांच लोगों की जान! CM ने जताया शोक

वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में हुई एक परिवार के सदस्यों द्वारा आत्म हत्या किए जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Shivakant Shukla
Published on: 3 Feb 2019 8:50 AM GMT
गोरखपुर: कर्ज ने ले ली एक ही परिवार के पांच लोगों की जान! CM ने जताया शोक
X

गोरखपुर: गोरखपुर में आज सुबह एक ऐसी घटना घटी जिसे सुन सभी के रौंगटे खड़े हो गए, और ये हृदयविदारक घटना ने पल भर में ही सभी को गमगीन कर दिया, घटना गोरखपुर के राजघाट थाना क्षेत्र का है।

ये भी पढ़ें— पश्चिम बंगाल सरकार ने सीएम योगी के कार्यक्रम की नहीं दी अनुमति

गोरखपुर के राजघाट थानाक्षेत्र में आज सुबह एक ही परिवार के 4 लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गयी। इस परिवार के मुखिया रमेश ने जहां ट्रेन से कटकर आत्महत्या की वहीं उसकी पत्नी तथा तीन बच्चों ने जहर खाया। इस घटना में एक लड़की जिसका नाम रचना था मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि यह परिवार व्यापार में घाटे की वजह से लाखों के कर्ज में डूबा हुआ था और सूदखोरों की धमकी से परेशान होकर इस परिवार के मुखिया ने आत्मघाती कदम को उठाया।

गोरखपुर के राजघाट इलाके के साहबगंज में आज सुबह एक ऐसी सनसनीखेज घटना सामने आई जिसने सभी लोगों को हैरत में डाल दिया। इस इलाके के रहने वाले रमेश गुप्ता की छोटी बेटी को पड़ोसियों ने गम्भीर हालात में दरवाजे पर पाया और जब घर के अंदर गए तो वहां रमेश की पत्नी और दो बच्चे बिस्तर में मौत के आगोश में पाए गए। इन सभी ने रात के खाने में जहर मिलाकर खाया था। इसी बीच इस परिवार के मुखिया का शव भी सूरजकुंड इलाके में रेलवे ट्रैक के पास पाया गया।

ये भी पढ़ें— पटना में राहुल की रैली आज: महागठबंधन के नेता समेत तीन सीएम शामिल होंगे

गोरखपुर के साहबगंज मंडी के निवासी व्यापारी रमेश गुप्ता की महेवा ग़ल्ला मण्डी में दलहन की दुकान है। रमेश ने गीडा इलाके में नमकीन की फैक्ट्री डाली थी और गुड़ का व्यापार भी करते थे। लेकिन फैक्ट्री के नहीं चलने की वजह से रमेश धीरे धीरे लाखों के कर्ज में डूब गए। इस कर्ज को भरने के लिए रमेश ने सूदखोरों का सहारा लिया और दूसरी व्यापार में पैसा लगाया लेकिन वहां पर भी घाटा होने की वजह से इन के ऊपर 15 लाख से ऊपर की देनदारी हो गई।

सूदखोर हर रोज रमेश की दुकान और घर तक आकर उनको धमकी देते और उनके साथ गाली-गलौज करते। इसकी वजह से परिवार पिछले 1 महीने से काफी परेशान रहने लगा था। रमेश ने हर जतन कर के देख लिया की कहीं से उसको कुछ फायदा मिल सके लेकिन हर जगह से निराशा हाथ लगने की वजह से यह परिवार पूरी तरह से डिप्रेशन का शिकार हो गया था। रोज रोज की धमकी और सूदखोरों से बचने के लिए रमेश और उसके परिवार में ऐसा आत्मघाती कदम उठाया जिसकी कल्पना भी करना काफी मुश्किल हो जाता है।

ये भी पढ़ें— PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-रिमोट वाली सरकार ने किसानों को धोखा दिया

इस मामले एसएसपी सुनील गुप्ता का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला कर्ज में डूबने की वजह से आत्महत्या का मामला लग रहा है । सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुट हुई है।

वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में हुई एक परिवार के सदस्यों द्वारा आत्म हत्या किए जाने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवार को हर सम्भव मदद करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story