×

Gonda Video Viral News : पीड़ित पर वर्दी का खौफ दिखाकर गोंडा पुलिस कर रही अत्याचार, वीडियो हो रहा वायरल

Gonda Video Viral News : परसपुर थाने में तैनात इस दरोगा का वीडीओ सामने आने के बाद थानाध्यक्ष पर सवाल उठने लगे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 11 Jun 2021 12:29 PM GMT
परसपुर थानाध्यक्ष के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया गया।
X

परसपुर थाना

Gonda News : फिल्मों में पुलिसिया उत्पीड़न के कई किस्से आपने देखें होंगे कि किस तरह पुलिस (police) अपनी वर्दी का खौफ दिखाकर लोगों पर अत्याचार करती है। थाने में बैठे हुक्मरान मामले में उच्च अधिकारियों को भी गुमराह करने से बाज नहीं आते हैं ऐसे बेलगाम पुलिस वालों को उच्च अधिकारियों का भी डर नहीं रहता है। जमीनी विवाद (land dispute) में बिना राजस्व के टीम के बुलाए ही थानाध्यक्ष साहब खुद फैसला कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला गोंडा (Gonda) से सामने आया है जहां एक दरोगा का वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। जिसमें दरोगा साफ - साफ कह रहा है कि उसके थाने की पुलिस पीड़ित को ही पकड़ लाती है।

जिले के परसपुर थाने में तैनात इस दरोगा का वीडीओ सामने आने के बाद थानाध्यक्ष पर सवालिया निशान उठने लगे हैं। इसी वीडियो के आधार पर पीड़ित ने एसपी ऑफिस में आकर परसपुर थानाध्यक्ष के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया गया। पीड़ित ने एसपी से लिखित में शिकायत करते हुए विवादित स्थान का निरीक्षण कर समाधान करने की मांग की है।

यह वीडीओ परसपुर थाने में तैनात दरोगा नीरज कुमार सिंह का है जिसमें यह साफ साफ कहते सुनाई दे रहे है कि उनकी थाने के सिपाही एक जमीनी विवाद में पीड़ित को ही पकड़ लाए थे। जिस पीड़ित की बात दारोगा ने की जब उससे पूछा गया तो पीड़ित ने बताया कि यह एक दो बार की नहीं बल्कि कई बार थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह मौके पर जाते है, पीड़ित के साथ गालीगलौज करते है और बार - बार उठाकर थाने ले जाते हैं।


आपको बता दें कि मामला रास्ते को लेकर विवाद का है। पीड़ित राममिलन मिश्रा ने बताया कि वह गांव के दबंग व्यक्ति के घर पर कई तरफ से रास्ता है लेकिन इस दबंग व्यक्ति के संबंध थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह व नगर पंचायत अध्यक्ष वासुदेव सिंह (Nagar Panchayat President Vasudev Singh) के साथ काफी गहरे है। जिसका फायदा उठाकर यह व्यक्ति धमकी व उत्पीड़न करता रहता है और पुलिस इसका पूरा सहयोग करती रहती है। पहले पीड़ित पुलिस के खिलाफ जाने से डर रहा था लेकिन दरोगा का वीडीओ सामने आने के बाद पीड़ित ने एसपी ऑफिस में थानाध्यक्ष के खिलाफ प्रार्थना पत्र देकर किसी दूसरे थाने की पुलिस या स्वयं एसपी गोण्डा से मामले के निस्तारण की मांग की है।

जिस तरह से दारोगा का कबूलनामा सामने आया है उससे परसपुर थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह पीड़ित को अपने वर्दी का खौफ दिखाकर विवाद को अपने चहेते के पक्ष करना चाहते हैं। वर्षो से थाने पर कब्जा जमाए बैठे थानाध्यक्ष साहब की कई वसूली के कांड भी है लेकिन पीड़ित थानाध्यक्ष के डर से कोई कुछ कर नहीं पाता है ।


Shraddha

Shraddha

Next Story