×

Gorakhnath Mandir Attack: सिपाहियों से मिले सीएम योगी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया हमलावर मुर्तजा

Gorakhpur mandir Attack : रविवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) हमले की फिराक में आए गिरफ्तार हमलावर मुर्तजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 4 April 2022 1:24 PM GMT (Updated on: 4 April 2022 2:08 PM GMT)
Gorakhnath Mandir Attack Case
X

Gorakhnath Mandir Attack Case 

Gorakhnath Mandir Attack : गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के मुख्य गेट पर कल पीएसी के जवानों पर एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर दिया था। अहमद मुर्तजा नाम का युवक हमले की फिराक में गोरखनाथ मंदिर में प्रवेश करने का कोशिश कर रहा था जिसे पीएसी के जवानों ने कुछ स्थानीय लोगों के मदद से गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद सोमवार को हमलावर मुर्तुजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। घटना के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर वहां भर्ती घायल पुलिसकर्मियों का हाल चाल जाना।

एटीएस करेगी मामले की जांच

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षा में लगे पीएसी जवानों पर हमला के मामले में यूपी एटीएस जांच करेगी। जिसके लिए एटीएस के अफसर गोरखपुर पहुंचने लगे हैं। इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए यूपी एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने कहा कि रविवार शाम करीब सात बजे गोरखनाथ मंदिर के गेट नंबर 1 के पास तैनात पीएसी पुलिस कर्मियों पर एक युवक द्वारा हमला कर दिया गया। हमले के दौरान युवक धार्मिक नारा लगा रहा था। इस हमले में मंदिर की सुरक्षा में लगे 2 सिपाही घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल सिपाहियों को पांच लाख का इनाम

गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने के फिराक में आए युवक को पकड़ते वक्त पीएसी के 2 जवान घायल हो गए थे। हमले के दौरान युवक के पास एक धारदार हथियार था जिससे हमलावर युवक ने मंदिर की सुरक्षा में लगे पीएसी के जवानों पर हमला कर दिया था इस हमले में 2 जवान घायल हुए थे जिन्हें राज्य सरकार द्वारा उनकी बहादुरी के कारण पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

सिपाहियों को देखने अस्पताल जाएंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम गोरखपुर पहुंचे हैं। जहां मुख्यमंत्री कल गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले में घायल सिपाहियों को देखने के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाएंगे। बता दें मंदिर पर हुए हमले के बाद सीएम योगी का यह गोरखनाथ मंदिर का यह पहला दौरा होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story