×

Gorakhnath Mandir Attack: हमलावर मुर्तजा ने कबूली कई बातें, CAA-NRC के कारण किया हमला

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले मुर्तजा अब्बासी ने कहा है कि सीएए-एनआरसी से लेकर हिजाब विवाद को लेकर वह गुस्से में थे।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 April 2022 10:00 AM GMT
Gorakhnath Temple Attack
X

हमलावर मुर्तजा ने कबूली कई बातें। (Social Media)

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दौरान दो पुलिसकर्मियों को घायल करने के जुर्म में आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी (Accused Murtaza Ahmed Abbasi) फिलहाल एटीएस (ATS) की हिरासत में है और पुलिस वहीं उससे पूछताछ कर रही है। इस बीच पूछताछ के दौरान मुर्तजा ने कई बातें कबूली हैं, जिसमें मंदिर पर हमला करने को लेकर उसकी वजह भी शामिल है।

CAA-NRC कानून को भी मुस्लिम विरोधी बताया : मुर्तजा

मुर्तजा अहमद अब्बासी (Accused Murtaza Ahmed Abbasi) के मुताबिक टैम्पो से मंदिर जाते समय वह विभिन्न दृष्टिकोणों से सोच रहा था। मुर्तजा के मुताबिक उससे अंदर देश में मुसलमानों के खिलाफ ही रहे गलत बर्ताव को लेकर गुस्सा है तथा मुर्तजा ने केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा लाया गया CAA-NRC कानून को भी मुस्लिम विरोधी बताया और इसी गुस्से के चलते ही उसने गोरखनाथ मंदिर पर हमले की योजना बनाई।

कर्नाटक में भी मुस्लिमों के हो रहा गलत: अब्बासी

कर्नाटक में जारी हिजाब प्रकरण ओर बोलते हुए मुर्तजा अहमद अब्बासी (Accused Murtaza Ahmed Abbasi) ने कहा कि कर्नाटक में भी मुस्लिमों के गलत हो रहा है, वहां उनसे उनके हक छीने जा रहे हैं। आपको बता दें कि मुर्तजा अहमद अब्बासी (Accused Murtaza Ahmed Abbasi) आईआईटी ग्रेजुएट है बीते दिनों गोरखनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षमकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला करने को लेकर उसे गिरफ्तार किया गया है।

एटीएस द्वारा हमले के दिन की उसकी योजना जानने के प्रयास में किए गए सवाल पर आरोपी हमलावर मुर्तजा ने कहा कि-"हम टैंपो पर चढ़े और हमने कहा गोरखनाथ मंदिर पर ही उतार देना। पुलिस है वहां उसी पर हम हमला कर देंगे कुछ फिर चले जायेंगे। कोई भी काम करने से पहले इंसान कुछ सोचता है, देश में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है इसलिए मैनें भी सोचकर यह काम कर दिया।"पुलिस द्वारा पुछताछ में मुर्तजा की आपराधिक छवि बखूबी निकलकर सामने आई। एटीएस द्वारा मुर्तजा की यह पूछताछ लखनऊ में की जा रही है तथा मुर्तजा ने इस दौरान हमले के दिन की अपनी पूरी योजना और क्रियान्वयन पुलिस से साझा किया।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story