×

गोरखपुर में हत्याकांड, घर में घुसकर व्यापारी को मारी गोली

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु का कहना है कि प्रथम दृष्टया जांच के आधार पर हमलावर दो की संख्या में थे।

Purnima Srivastava
Published on: 10 April 2021 4:47 AM GMT
गोरखपुर में हत्याकांड, घर में घुसकर व्यापारी को मारी गोली
X

गोरखपुर में हत्याकांड, घर में घुसकर व्यापारी को मारी गोली (फोटो- सोशल मीडिया)

mगोरखपुर। गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी के बाद भी अपराधियों के हौसले पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। भाजपा नेता बृजेश सिंह के चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि बदमाशों ने शाहपुर में मोबाइल पार्ट्स के कारोबारी को घर में घुसकर गोली मार दी। व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई।

मूल रुप से बस्ती जिले के पैकवलिया, पिपरासाजी निवासी कृष्ण स्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे में तृतीय श्रेणी कर्मचारी हैं। खरैया पोखरा में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं। उनके तीन बेटों में सबसे छोटे 30 वर्षीय वेद प्रकाश मोबाइल पार्ट्स के थोक व्यापार करते थे। परिवारिजनों के मुताबिक शुक्रवार की रात में 10 बजे भोजन करने के बाद वेद प्रकाश और उनकी पत्नी रेखा दूसरे मंजिल पर स्थित अपने कमरे में सोने चले गए। आधे घंटे बाद उनके गेट पर किसी ने पथराव शुरू कर दिया। आवाज सुनकर वेद प्रकाश कमरे से बाहर निकले। पहले से घात लगाकर खड़े तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सिर, आंख व कान के पास गोली लगने से वेद प्रकाश जमीन पर गिर गए। वारदात के बाद बदमाश पैदल ही फरार हो गए। घटना की सूचना पुलिस को देने के बाद स्थानीय लोगों की मदद से कृष्ण स्वरूप बेटे को मेडिकल कालेज ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उधर, हत्या की सूचना पर एसएसपी दिनेश कुमार भी मौके पर पहुंच गए। परिवार के लोगों से बात करने के बाद उन्होंने बदमाशों को पकड़ने के लिए तीन टीमें बना दी है। शाहपुर पुलिस की एक टीम स्थानीय स्तर पर सीसी टीवी से सुराग तलाश रही है।

पिता ने कहा, किसी से नहीं थी दुश्मनी

पिता कृष्ण स्वरूप ने बताया कि उनका बेटा पहले दवा का काम करता था लेकिन दवा में घाटा होने के बाद मोबाइल पार्ट्स के थोक व्यापार का काम करता था। उनकी जानकारी में बेटे की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। किसने क्यों गोली मारी है यह उन लोगों को कुछ समझ में नहीं आ रहा है।

मृतक वेद प्रकाश

चार महीने पहले हुई थी शादी

वेद प्रकाश की बीते दिसंबर माह में शादी हुई थी। भाई और बहन में सबसे छोटे थे। बड़े भाई कोचिंग पढ़ते हैं। वहीं बहन की शादी हो गई है।

व्यापारी का कोई आपराधिक इतिहास नहीं: एसएसपी

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु का कहना है कि प्रथम दृष्टया जांच के आधार पर हमलावर दो की संख्या में थे। उन्होंने गेट के सामने से आवाज दी। पहली मंजिल की बालकनी से नीचे झांकते समय बदमाशों ने वेद प्रकाश पर गोली चलाई। गोली लगने से उनकी मौत हो गई है। जांच कराई तो उनका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला। हत्या क्यों हुई है इसकी जांच की जा रही है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story