×

Gorakhpur Temple Attack: हमलावर मुर्तजा ने पत्नी को मोबाइल पर दिया था तलाक, ATS को ससुर ने बताया सच

Gorakhpur Temple Attack : गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में पीएसी के जवानों पर हमला करने वाले मुर्तजा के बारे में जांच करने के लिए यूपी एटीएस की टीम जौनपुर पहुंची।

Purnima Srivastava
Published on: 5 April 2022 3:06 PM GMT
Gorakhpur Gorakhnath Temple Attack
X

गोरखनाथ मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाला हमलावर मुर्तजा (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Gorakhpur Temple Attack : गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के मुख्य गेट पर धारदार हथियार से पीएसी के जवानों पर हमला करने वाला मुर्तजा अपनी पत्नी को मोबाइल पर ही तलाक दे चुका है। इसका खुलासा उसके ससुर ने एटीएस से पूछताछ में किया। एटीएस ने मंगलवार को मुर्तजा के ससुर मजफरुक हक से पूछताछ की। आरोपी मुर्तजा की 2019 में जौनपुर के रहने वाले मजफरुल हक की बेटी शादमा से हुई थी।

शादी की सूचना के बाद आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी की पत्नी और ससुर से जौनपुर में एटीएस ने पूछताछ की। परिजनों ने बताया कि मुर्तजा का पत्नी शादमा से तलाक हो गया है। वहीं करीब दो सालों से उसका ससुरालवालों से कोई संबंध भी नहीं है। मुर्तजा के ससुर व दवा विक्रेता मजफरुल हक ने बताया कि मेरा या मेरी बेटी शादमा का मुर्तजा से अब कोई वास्ता नहीं है। ससुराल में बेटी का सास और पति से नहीं पटी तो मैं अपनी बेटी को लेकर जौनपुर आ गया था। शादी के करीब एक साल बाद ही मुर्तजा अब्बासी ने मोबाइल पर शादमा को तलाक दे दिया था। उन्होंने बताया कि मुर्तजा को केमिकल इंजीनियर जानकर ही अपनी बेटी से शादी की थी। उस समय उसका व्यवहार भी ठीक था। अब तक वह सिर्फ दो बार जौनपुर आया है।

मुर्तजा के ससुराल वालों से घंटों पूछताछ

रविवार को गोरखपुर में हुए आतंकी हमले का कनेक्शन जौनपुर से भी जुड़ गया है। हमले के आरोपी मुर्तजा की शादी जून 2019 में जौनपुर निवासी शादमा से हुई थी। मुर्तजा का नाम आतंकी हमले में आने के बाद एटीएस की टीम सोमवार देर शाम जौनपुर पहुंची। मुर्तजा की पत्नी और ससुर मजफरुल हक समेत अन्य परिजनों से घंटों पूछताछ करने के बाद देर रात टीम गोरखपुर लौट गई। बताया जा रहा है कि मुर्तजा का अब ससुराल वालों से कोई संबंध नहीं है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story