×

Gorakhpur: UPSC में 9 वीं रैंक पाने वाली नौशीन पहुंची अपने स्कूल, बोली- धैर्य से करें कैरियर का चुनाव

Gorakhpur News: अपने स्वागत से अभिभूत नौशीन ने विद्यार्थियों से कहा कि चकाचौंध से बचते हुए अपने कैरियर का चुनाव बड़े धैर्य से करें, अध्ययन की रणनीति बनाकर परीक्षा में सम्मिलित हों। सफलता निश्चित आपके कदम चूमेंगी।

Purnima Srivastava
Published on: 18 April 2024 12:59 PM GMT
Gorakhpur News
X

यूपीएससी में नौवीं रैंक पाने वाली अपनी छात्रा नौशीन को सम्मानित करते रैम्पस के विवेक श्रीवास्तव व अन्य (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज वर्ष 2023 की परीक्षा में 9 वां स्थान प्राप्त करने वाली नौशीन गुरुवार को अपने स्कूल पहुंची। राप्तीनगर स्थित रत्न मेमोरियल पब्लिक स्कूल (रैम्पस) पहुंचकर नौशीन बच्चों के बीच घुलमिल गई। स्कूल प्रबंधन द्वारा आयोजित एक समारोह के तहत सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में रैम्पस के पढ़ाये शिक्षकों के बीच अपने माता-पिता के साथ सम्मानित होने पर नौशीन भाव-विभोर हो उठीं।

अपने स्वागत से अभिभूत नौशीन ने विद्यार्थियों से कहा कि चकाचौंध से बचते हुए अपने कैरियर का चुनाव बड़े धैर्य से करें, अध्ययन की रणनीति बनाकर परीक्षा में सम्मिलित हों। सफलता निश्चित आपके कदम चूमेंगी। संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज वर्ष 2023 की परीक्षा में 9वां स्थान प्राप्त नौशीन के पिता अब्दुल कयूम जो आकाशवाणी, गोरखपुर में इंजीनियरिंग हेड के साथ-साथ सहायक निदेशक पद पर आसीन हैं, उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के सफलता में उसकी प्रारम्भिक शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखती है और मेरी बेटी की सफलता में रैम्पस की शिक्षा-दीक्षा का खासा योगदान रहा है। नौशीन की माता जेबा खातून ने बेटी की इस सफलता पर गद्गद होते हुए इस बात पर जोर दिया कि विद्यार्थी यदि अपने शिक्षा के दौरान पूरी तरह से गम्भीर रहें तो वे जिन्दगी में अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में प्रबन्धक विवेक कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि नौशीन की सफलता न सिर्फ विद्यालय परिवार के लिए वरन् पूरे पूर्वांचल के लिए अत्यन्त गौरव का विषय है, जिस तरह नौशीन ने अपने अध्ययन की रणनीति बनाकर यह मुकाम हासिल किया है वह विद्यार्थियों के लिए नजीर है। विद्यालय की प्रशासिका विनीता श्रीवास्तव ने विद्यालय की पुरा छात्रा नौशीन की इस उपलब्धि पर भाव विह्वल होते हुए उसके आगे की जिन्दगी की बेहतरीन सफलता की कामना की।

प्रधानाचार्य राजकुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बचपन से ही मेधावी रही नौशीन शिक्षा के साथ-साथ विद्यालय की अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेती थी और शुरू से ही उसके परिणाम विशिष्ट रहा। यही कारण है कि अपने कठिन परिश्रम के बल पर आज वह संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 9वां स्थान प्राप्त कर पायीं है। संचालन विद्यालय के शिक्षक अमित राबर्ट ने किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story