×

Gorakhpur News: चोरी के आरोप में जेल में बंद दो महिलाएं मिलीं एचआईवी संक्रमित, अलग बैरक में रखा गया

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के मंडलीय कारागार में पिछले दिनों दर्जनों रेप के आरोपी के एचआईवी संक्रमित निकलने के बाद जेल प्रशासन अभियान चलाकर हेल्थ चेकअप करा रहा है।

Purnima Srivastava
Published on: 26 Jun 2024 2:24 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2024 3:17 AM GMT)
Gorakhpur News
X

Gorakhpur News (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के मंडलीय कारागार में पिछले दिनों दर्जनों रेप के आरोपी के एचआईवी संक्रमित निकलने के बाद जेल प्रशासन अभियान चलाकर हेल्थ चेकअप करा रहा है। अब ट्रेनों में चोरी करने के आरोप में पकड़ी गईं दो महिलाएं भी एचआईवी संक्रमित मिली हैं। जेल प्रशासन ने दोनों को अलग बैरक में रख दिया है। इसके बाद कैदियों में हड़कंप की स्थिति है।

अन्य बंदियों की भी होगी जांच

दोनों महिलाएं पिछले शुक्रवार को मुजफ्फरपुर (बिहार) में ट्रेन में चोरी करते हुए पकड़ी गई थीं। उन्हीं दोनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने सोमवार को तीन और चोरों को पकड़ने में कामयाबी पाई थी। मंगलवार को पता चला कि उनमें दो चोर पकड़ी गई चोरनियों के पति हैं। अब जेल प्रशासन उन दोनों की भी एचआईवी जांच कराने की तैयारी में है। बता दें कि कुसम्ही में लूटपाट करने वाले एम्स इलाके का बदमाश एचआईवी संक्रमित मिला था। जेल अधीक्षक दिलीप कुमार पांडेय ने बताया कि जेल में मिले एचआईवी पॉजिटिव को अलग बैरक में रखा गया है। उनसे संबंधित अन्य बंदियों की भी स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है। हर महीने एचआईवी पॉजिटिव बंदियों की जांच के लिए डॉक्टर जेल में आते हैं। जेल के अंदर उनपर निगरानी रखी जाती है।

चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ी गईं थी महिलाएं

बिहार के मुजफ्फरपुर के सरईया थानाक्षेत्र की शोभा पत्नी अमेले और निभा उर्फ निहाल पत्नी राहुल को चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ कर जेल भेजवाया था। उनसे पूछताछ के आधार पर जीआरपी ने सोमवार को सरईया थाना क्षेत्र के ही तीन शातिर चोरों राहुल मांझी, सुरेश मांझी व रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला थानाक्षेत्र में रहने वाले अमेले खरवार को पकड़कर जेल भेजवाया। जीआरपी प्रभारी ने बताया कि निभा उर्फ निहाल ने अपने पति का नाम खिलाड़ी और शोभा ने संजय बताया था। वहीं जब चोरों से पूछताछ की गई तब पता चला कि दोनों ने झूठ बोला था। शोभा अमेले की पत्नी है, जबकि निभा राहुल की। शोभा राहुल की बहन है। और निभा अमेले की। दोनों ने एक-दूसरे की बहन से शादी की है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story