×

राम, कृष्ण और हनुमान सबस अपने, सबको साथ लेकर चलना चाहिए: राम नाईक

Dharmendra kumar
Published on: 1 Dec 2018 1:43 PM GMT
राम, कृष्ण और हनुमान सबस अपने, सबको साथ लेकर चलना चाहिए: राम नाईक
X

कानपुर: भगवान हनुमान को लेकर सीएम योगी द्वारा दिए बयान पर मचे बवाल के बीच उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि राम, कृष्ण और हनुमान सब अपने हैं। हमें सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। दरअसल सीएम योगी के हनुमान दलित होने के बयान पर राजनीतिक गलियारों के साथ ही साथ दलित वर्ग में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। राज्यपाल राम नाइक ने दलितों द्धारा हनुमान मंदिरो पर दावा ठोकने पर कहा मै विवाद को देख रहा हूं देखने के बाद कार्यवाही करूंगा।

यह भी पढ़ें.....नुमान को दलित बताने का मामला-अनुसूचित जाति के लोगों ने इस विख्यात मंदिर के बाहर किया प्रदर्शन

इस विवाद में नहीं बोलना चाहिए मुझे

राज्यपाल राम नाईक आरोग्य भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कानपुर आए थे। जब राज्यपाल से पूछा गया कि दलित समाज के लोग हनुमना मंदिरों पर अपना दावा ठोक रहे हैं, तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कभी इस तरह के विवाद में राज्यपाल को नहीं बोलना चाहिए, लेकिन मैं देख रहा हूं और देखने के बाद जो उचित कार्यवाही वह करूंगा।

यह भी पढ़ें.....भगवान हनुमान को दलित बताने पर सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ परिवाद दायर

राज्यपाल ने कहा कि इस मामले को राजनीतिक रंग दिया गया है और राजनीतिक विषय बन जाता, तो राज्यपाल का बोलना उचित नहीं होता। इसलिए मैं इस विषय पर कुछ नहीं बोलना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें.....रायबरेली के डीएम की गाय चोरी, पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

राम मंदिर मुद्दे पर आतंकी हाफिज सईद के बयान पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। भारत सरकार और प्रदेश सरकार समर्थ है। समय-समय पर भारत सरकार ऐसे लोगों को जवाब देती रहती है। इस तरह के लोगों के बयानों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story