×

Hapur: आकाशीय बिजली गिरने से पोती की मौत, दादी और पोते की हालत गंभीर

Hapur News: गांव निवासी डालचंद की माँ चपा देवी (80) सोमवार को (5) वर्षीय पोते अमित और (6) वर्षीय भूमि के साथ जंगल से चारा लेने गईं थी। चारा काटने के दौरान तेज बारिश होने लगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 24 Jun 2024 11:08 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में आकाशीय बिजली गिरने से पोती की मौत (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद में वर्षा के बीच बिजली ने कहर बरपाया है। जंगल में चारा लेने के दौरान दादी के साथ गए भाई और बहन पर आकाशीय बिजली गिर गयी। जिससे दोनों गंभीर रूप से झुलस गये। जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय लोगों नें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहाँ डॉक्टरो ने छह वर्षीय मासूम को मृत घोषित कर दिया। जिसको लेकर परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं दादी और पोते को उपचार के लिए मेरठ रेफर किया गया है।

छह वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत

गांव निवासी डालचंद की माँ चपा देवी (80) सोमवार को (5) वर्षीय पोते अमित और (6) वर्षीय भूमि के साथ जंगल से चारा लेने गईं थी। चारा काटने के दौरान तेज बारिश होने लगी। बारिश में चारा लेकर वह घर की तरफ जा रहे थे। तभी अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली दादी, पोते, पोती के ऊपर गिर गईं थी। बिजली की तेज आवाज सुनकर खेतों पर काम कर रहे किसान मौके पर पहुँचे और तीनों गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान डॉक्टरो ने मासूम बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वही दादी और पोते को गंभीर हालत में मेरठ के अस्पताल में रेफर किया है। सूचना पर पहुंची गढ़ एसडीएम साक्षी शर्मा ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर जाँच पड़ताल की।

दैवीय आपदा राहत कोष से होगी परिजनों की मदद

गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम साक्षी शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर घटनास्थल का दौरा किया गया है। गढ़ कोतवाली के खादर क्षेत्र के गांव में गढावली में बिजली गिरने से (6) वर्षीय भूमि की मौत हो गईं है। वही अन्य दो घायलों को उपचार हेतु मेरठ रेफर किया गया है। राजस्व निरीक्षक की टीम को मौके पर भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद दैवीय आपदा राहत कोष से पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की जाएगी। परिजनों से बच्ची के पोस्टमार्टम के लिए कहा जा रहा है। इसके बाद परिजनों को सहायता दी जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story