×

KL Rahul Century Video: जहां विराट-रोहित नहीं टिक सके, वहाँ खंबे की तरह खड़े रहे केएल राहुल, शतक के बाद हैटर्स का इस अंदाज में किया मुंह बंद!

KL Rahul Century Video: केएल राहुल ने शाही अंदाज में छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया था यह सेंचुरियन में उनका लगातार दूसरा शतक भी था

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Dec 2023 11:05 AM GMT
KL Rahul Century Celebration Video
X

KL Rahul Century Celebration Video (photo. Social Media)

KL Rahul Century Video: भारत से कोसों दूर सेंचुरियन में इस वक्त टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में भारत के तमाम दिग्गज बल्लेबाज जहां जल्दी आउट हो गए, वहीं केएल राहुल (KL Rahul) क्रीज पर डटे हुए डटे रहे और शानदार शतक भी बनाया। रोहित शर्मा और विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बावजूद भी उन्होंने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को भी 245 रनों तक लेकर गए। उनकी इस पारी की वजह से भारत इस मैच में फाइट दे सकता है।

केएल राहुल की शानदार शतकीय पारी

आपको बताते चलें कि यह बेहद संयम और धैर्य से भरी पारी थी, क्योंकि केएल राहुल ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती मैच के दौरान अपना 8वां टेस्ट शतक बनाने के लिए भयंकर स्पैल और तूफानी परिस्थितियों का सामना किया। यह आयोजन स्थल पर टेस्ट में उनका दूसरा तीन-अंकीय निशान था, यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले विदेशी क्रिकेटर बन गए। राहुल ने टेस्ट के पहले और दूसरे दिन अपनी पारी के दौरान रक्षात्मक कौशल और आक्रमण कौशल का मिश्रण प्रदर्शित करते हुए 133 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। दिलचस्प बात यह है कि यह मैच टेस्ट क्रिकेट में नामित विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में राहुल का पहला मैच भी है।

राहुल मुश्किल स्थिति में क्रीज पर आये, जब भारत का स्कोर 92/4 था; 68 रन की साझेदारी के बाद टीम ने श्रेयस अय्यर (31) का महत्वपूर्ण विकेट खो दिया था। उनके आगमन के तुरंत बाद, विराट कोहली (38) भी चले गए, जिससे राहुल लाइनअप में एकमात्र नामित बल्लेबाज बन गए। सुपरस्पोर्ट पार्क की कठिन सतह पर, राहुल ने अपने खेल पर विश्वास रखा और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियाँ बनाईं।

गौरतलब है कि केएल राहुल (KL Rahul) ने शाही अंदाज में छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया था। यह सेंचुरियन में उनका लगातार दूसरा शतक भी था। केएल राहुल ऋषभ पंत के बाद दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज भी बने हैं, जिन्होंने 2021/22 दौरे के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। बल्लेबाज अंततः 101 रन पर आउट हो गया क्योंकि भारत पहली पारी में 245 रन पर आउट हो गया। सोशल मीडिया पर पंत का नाम लेकर भी पिछले लंबे समय से ही राहुल को ट्रोल भी किया जा रहा था, शतक के बाद उन्होंने सबकी बोलती बंद कर दी। उन्होंने इस बार बेहद ही एगरेशन अंदाज में सेलिब्रेट भी किया। देखिए पूरा वीडियो:-


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story