×

Hardoi News: चुनाव समाप्त होते ही रेल प्रशासन यात्रियों को दे रहा झटका, एक बार फिर हरदोई से जाने वाली 5 ट्रेनें हुईं प्रभावित

Hardoi News : लोकसभा चुनाव खत्म होते ही रेल प्रशासन लगातार यात्रियों को झटका पर झटका दे रहा है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को 15 जून तक निरस्त करके यात्रियों को बड़ा झटका दिया था।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Jun 2024 5:02 PM GMT
Hardoi News: चुनाव समाप्त होते ही रेल प्रशासन यात्रियों को दे रहा झटका, एक बार फिर हरदोई से जाने वाली 5 ट्रेनें हुईं प्रभावित
X

Hardoi News : लोकसभा चुनाव खत्म होते ही रेल प्रशासन लगातार यात्रियों को झटका पर झटका दे रहा है। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को 15 जून तक निरस्त करके यात्रियों को बड़ा झटका दिया था। इस झटके से अभी यात्री उबर नहीं पाए थे कि रेल प्रशासन ने हरदोई के रेल यात्रियों को एक और झटका दे दिया है। रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली पांच ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इन ट्रेनों को विलंब से, मार्ग नियंत्रित करके और मार्ग परिवर्तन के साथ संचालित किया जाएगा।

रेल प्रशासन द्वारा रेल ट्रैक पर कार्य कराए जाने को लेकर यह निर्णय लिया है। रेल प्रशासन के निर्णय से एक बार फिर रेल यात्रियों पर गर्मी में गहरा असर पड़ता नजर आएगा। रेल प्रशासन लगातार यात्रियों ने गर्मी में इस तरह से ट्रेन मार्ग परिवर्तन, नियंत्रित करके और विलंब से और निरस्तीकरण न करने की मांग करता आ रहा है। यात्रियों ने कहा कि गर्मियों की छुट्टी चल रही है, ऐसे में बच्चे अपने परिजनों के साथ अवकाश मनाने के लिए जा रहे हैं। रेल प्रशासन के इस निर्णय से बच्चों के मनोबल पर असर पड़ता है।

इन ट्रेनों पर पड़ा असर

रेल प्रशासन द्वारा मुरादाबाद मंडल के बरेली रेलखंड के दुगनपुर स्टेशन गार्डन में विकास एवं मरम्मत कार्य के लिए 20 जून से 26 जून तक नॉन इंटरलॉकिंग के लिए ब्लॉक रहने के कारण हरदोई से होकर जाने वाली पांच ट्रेनों को विलंब से, मार्ग में नियंत्रित करके और और मार्ग परिवर्तन के साथ संचालित करने के निर्देश दिए हैं। हरदोई से होकर जाने वाली 12204 अमृतसर सहरसा वाया दिल्ली को 22 व 23 जून को अमृतसर से 75 मिनट विलंब से चलने के निर्देश दिए हैं, जबकि 15128 नई दिल्ली से बनारस काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को 22 और 23 जून को मार्ग में 45 मिनट नियंत्रित करके संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली 12204 अमृतसर सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस को 22 जून को मुरादाबाद चंदौसी बरेली कैंट के रास्ते संचालित किया जाएगा। इस ट्रेन का ठहराव बरेली के स्थान पर बरेली कैंट किया गया है। 15909 डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस 18 जून से 22 जून तक परिवर्तित मार्ग बरेली कैंट चंदौसी मुरादाबाद के रास्ते संचालित होगी। ट्रेन का ठहराव रामपुर बरेली के स्थान पर बरेली कैंट में रहेगा। 15910 लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस 19 जून से 23 जून तक परिवर्तित मार्ग मुरादाबाद चंदौसी बरेली कैंट के रास्ते संचालित होगी। इस ट्रेन का ठहराव रामपुर बरेली के स्थान पर बरेली कैंट में दिया गया है।

ट्रेनों के विलंब से चलने, रास्ते में नियंत्रित करके संचालित करने और मार्ग परिवर्तन करने से प्रचंड गर्मी में रेल यात्रियों को एक बार फिर असुविधा का सामना करना पड़ेगा। रेल यात्रियों ने कहा कि लगभग डेढ़ महीने तक लोकसभा चुनाव चला इस दौरान रेल प्रशासन द्वारा कोई कार्य नहीं कराया गया। चुनाव समाप्त होते ही रेल प्रशासन ने कार्य शुरू कर दिए हैं। रेल प्रशासन को स्कूलों के खुलने के बाद कार्य करने चाहिए जिससे की छुट्टियों में बाहर घूमने जाने वाले लोगों को ट्रेनों के चलते किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story