×

Hardoi News: डीसीएम श्रीराम लिमिटेड जनपद में लगाई नई इकाई

Hardoi News: कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व हरियावा शुगर मिल यूनिट के प्रमुख प्रदीप त्यागी ने बताया कि यहां लगभग 60 करोड रुपए से सल्फेट ऑफ पोटाश के उत्पादन की यूनिट लगाई जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 22 Feb 2024 11:28 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में आयोजित हुई ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कई उद्योगों का श्री गणेश हुआ। इसी के साथ अन्य उद्योगों को लगाने को लेकर भी उद्योगपतियों ने अपनी रुचि दिखाई। कई बड़े उद्योगपतियों ने उद्योगों को बढ़ाने और नए उद्योगों को लगाने में रुचि दिखाई है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से पूर्व की-G20 समिट का आयोजन हुआ था। इस आयोजन में हरदोई के साथ-साथ अन्य जनपदों में प्रदेशों के उद्योगपतियों ने भाग लिया था। उद्योगपतियों द्वारा हरदोई में निवेश को लेकर अपनी रुचि दिखाई थी। जिला प्रशासन के साथ उद्योगपतियों ने कई एमओयू साइन किए थे। हरदोई में उद्योग लगने से बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसी के साथ जनपद व प्रदेश की आय में भी बढ़ोतरी होगी।

लोनी मिल का होगा विस्तार

डीसीएम श्री राम शुगर मिल द्वारा जनपद में 231 करोड़ रुपए का निवेश का मन बनाया है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल 114 निवेशकों में से डीसीएम श्रीराम लिमिटेड शीर्ष पांच में शामिल रहा। वर्तमान में हरदोई जनपद में डीसीएम श्रीराम लिमिटेड की रूपापुर हरियावा और लोनी में शुगर मिल स्थापित है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व हरियावा शुगर मिल यूनिट के प्रमुख प्रदीप त्यागी ने बताया कि यहां लगभग 60 करोड रुपए से सल्फेट ऑफ पोटाश के उत्पादन की यूनिट लगाई जाएगी। यह यूनिट चीनी मिलों के डिस्टलरी बॉयलर से निकलने वाली राख से सल्फेट ऑफ पोटाश का उत्पादन करेगी। यह खाद बनाने के काम में आता है।

इसकी आपूर्ति खाद बनाने वाली कंपनियों को की जाएगी। इस इकाई के लगने से आधा सैकड़ा लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। वहीं लोनी चीनी मिल का 171 करोड रुपए निवेश करके विस्तार किया जाएगा। अभी लोनी चीनी मिल में 73000 टन गन्ना पेराई की क्षमता है जिसे बढ़ाकर 9400 प्रति दिन किया जा रहा है। लोनी चीनी मिल की पेराई क्षमता बढ़ने के बाद इससे करीब 2000 लोगों को रोजगार मिलेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story