×

Hardoi News: मालगाड़ी का इंजन फेल होने से डाउन ट्रैक प्रभावित, क्रासिंग पर लगा जाम

Hardoi News: मालगाड़ी का इंजन फेल हो जाने से मालगाड़ी स्टेशन के पास बनी क्रासिंग पर ही रुक गई जिसके चलते क्रासिंग पर लंबा जाम लग गया।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Feb 2024 2:23 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: हरदोई से लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी का इंजन बालामऊ रेलवे स्टेशन के आउटर पर फेल हो गया। मालगाड़ी का इंजन फेल हो जाने से मालगाड़ी स्टेशन के पास बनी क्रासिंग पर ही रुक गई जिसके चलते क्रासिंग पर लंबा जाम लग गया। बालामऊ रेलवे स्टेशन के नजदीक ही रेलवे क्रॉसिंग है जो मुख्य क्रॉसिंग के रूप में जानी जाती है। कई वर्षों से इस क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम को देखते हुए क्षेत्र के लोग ओवर ब्रिज की मांग कर रहे हैं।

जन प्रतिनिधि भी ओवरब्रिज की मांग कर चुके हैं लेकिन अब तक ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। मालगाड़ी के रेलवे क्रासिंग बीच खड़े हो जाने से दोनों तरफ से आने वाले वाहन जहां की कहां रुक गए ऐसे में क्षेत्र के लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। कुछ लोग लंबा रास्ता तय करके अपने गंतव्य तक पहुंचे।

डेढ़ घंटे लगा रहा जाम

बालामऊ आउटर पर मालगाड़ी का इंजन फेल होने से मालगाड़ी जहां की तहा खड़ी हो गई। मालगाड़ी के ट्रैक पर खड़े होने से डाउन ट्रैक प्रभावित हो गया। सुबह 11:00 के करीब मालगाड़ी बालामऊ से गुजर रही थी कि तभी उसका इंजन फेल हो गया। इसके बाद मालगाड़ी बालामऊ स्टेशन के आउटर पर खड़ी रही। इस बीच रेल अधिकारियों द्वारा बालामऊ में खड़े दूसरे इंजन को लगाकर मालगाड़ी को आगे की ओर रवाना किया गया। 12:30 मिनट पर मालगाड़ी आगे अपने गंतव्य की ओर रवाना हो सकी। इसके बाद बालामऊ रेलवे स्टेशन के नजदीक मुख्य क्रॉसिंग को खोला जा सका।

मालगाड़ी का इंजन फेल हो जाने से बाधित हुए रेल ट्रैक के चलते हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 और 5 पर भी मालगाड़ी खड़ी रही। हरदोई में लगभग एक घंटा 20 मिनट तक यह दोनों मालगाड़ियां खड़ी रही। क्रासिंग पर मालगाड़ी के खड़े हो जाने से लगे जाम से क्षेत्र के लोगों के पसीने छूट गए। हरदोई लखनऊ रेल ट्रैक लगभग 1 घंटे 30 मिनट तक पूर्णतया बाधित रहा। हालांकि गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी मेल एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित नहीं हुई।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story