×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hardoi News: पुलिस ने महिला सर्राफ़ा व्यापारी से हुई लूट का किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ़्तार

Hardoi News: मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम ने तत्काल मोटरसाइकिल को चारों तरफ से घेरकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Pulkit Sharma
Published on: 23 May 2024 9:34 AM GMT
Hardoi News
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई मे अपराध नियन्त्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान के तहत कोतवाली शहर पुलिस, एसओजी,स्वाट व सर्विलांस टीम द्वारा लुटेरे के गैंग का भंडाफोड कर 03 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट व चोरी किये गये आभूषण, नगदी व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एवं 02 अवैध शस्त्र बरामद किए गए।

प्रार्थिनी सरिता गुप्ता पत्नी स्व० राजकुमार निवासी मोहल्ला खजांची टोला कोतवाली शहर द्वारा तहरीर दी गयी कि व 14 मई को समय करीब 10.20 बजे अपने सहयोगी बाबूराम पुत्र स्व० बुद्धा निवासी ग्राम बरखेड़ा, थाना बेहटा गोकुल के साथ ई रिक्शा से ग्राम सकतपुर में स्थित अपनी ज्वैलरी की दुकान पर जाते समय रास्ते में ग्राम बेहटी के पास दो अज्ञात युवक ई-रिक्शा में बैठ गए। ग्राम कुदौली के निकट दोनों अज्ञात युवकों द्वारा उक्त महिला को तमंचा दिखाकर उनके पास मौजूद बैग लेकर अपने एक अन्य साथी जोकि मोटरसाइकिल पर सवार था, उसके साथ फरार हो गए। बैग में कुछ आभूषण, 08 हजार रुपए व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। स्थानीय पुलिस द्वारा प्रार्थिनी की तहरीर के आधार अभियोग पंजीकृत किया गया था।

तीन टीम हुई थी गठित

पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा लूट की घटना का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए घटना के सफल अनावरण हेतु 03 टीमों को गठित कर लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच, सीसीटीवी फुटेज द्वारा लूट की घटना के आरोपी को चिन्हित कर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी के लिए मुखबिरों को भी मामूर किया गया। इसी क्रम में आज कोतवाली शहर, एसओजी, स्वाट व सर्विलांस पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि महिला ज्वैलर्स से लूट करने वाले 03 संदिग्ध व्यक्ति मोटरसाइकिल से कसरावां गांव की तरफ से आ रहे हैं।

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच गए तभी ग्राम कसरावां की तरफ से एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी। मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा पुलिस टीम को देखकर मोटरसाइकिल को वापस मोड़कर भागने का प्रयास करने लगे, पुलिस टीम द्वारा तत्काल मोटरसाइकिल को चारों तरफ से घेरकर मोटरसाइकिल पर सवार 03 व्यक्तियों को बिलग्राम रोड पर कसरावां मोड से समय करीब प्रातः 03:00 बजे पकड लिया गया। पकडे गये व्यक्तियों से उनका नाम व पता पूछने पर अवनीश कुमार पुत्र भगवान दीन निवासी नयापुरवा थाना बघौली जनपद हरदोई, प्रिंस कुमार पुत्र कैलाश कुमार निवासी बसहर थाना बिलग्राम जिला हरदोई, मुकेश कुमार पुत्र हरीराम निवासी हर्सिंगपुर थाना टडियावां जिला हरदोई का होना ज्ञात हुआ।

तीनों व्यक्तियों की जामातलाशी से 02 अदद अंगूठी, 03 अदद पेंडिल, 01 अदद लॉकेट, 04 अदद हाय, 04 जोडी कान की बाली, 47 अदद नाक की पिन व 06 अदद रिंगदार नाक की पिन, एक जोड़ी पायल, 02 जोडी बिछुवा सफेद धातु, एक लेडीज पर्स एवं 1100 रुपये नगद व दो अदद तमंचे 315 बोर व 12 बोर मय 02 जिंदा कारतूस, एक अदद मोटरसाइकिल (घटना में प्रयुक्त) एवं एक अदद चेन, एक अदद अंगूठी, एक अदद ओम व 3700 रुपये नगद बरामद की गयी।

पहले भी कर चुकें है चोरियाँ

पुलिस टीम द्वारा पकडे गए तीनों अभियुक्तों से बरामद सामान के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि तीनों शातिर अभियुक्तों द्वारा दिनांक 14 मई को रद्देपुरवा रोड पर ग्राम कुदौली के निकट ई-रिक्शा में सवार एक महिला से नगदी व आभूषण से भरा पर्स तमंचा दिखाकर छीने थे। अन्य सामान की बरामदगी के संबंध में बताया कि यह सामान अभियुक्तगण अवनीश व मुकेश ने कोतवाली देहात क्षेत्र के मोहल्ला प्रगतिनगर में रेलवे लाइन व नाले के बीच में स्थित एक मकान के अन्दर से 28 मार्च की रात्रि में चोरी किये थे, जिसके संबंध में कोतवाली देहात पर अभियोग पंजीकृत है।

गिरफ्तार आरोपियों से बरामद अवैध शस्त्रों व वाहन के संबंध में थाना स्थानीय पर शस्त्र अधिनियम व एमवी एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया हैं। अभियुक्त अवनीश कुमार की ग्राम सकतपुर में रिस्तेदारी है जहां पर आते-जाते समय वादिनी को अभियुक्त अवनीश कुमार द्वारा देखा गया कि वह दुकान पर बैठती है एवं ई-रिक्शा से आती जाती है तब अवनीश कुमार द्वारा उक्त महिला की रैकी कर अपने दोस्तों के साथ योजना बनाकर वादिनी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story