×

Hardoi: अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल

Hardoi News: अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को एंबुलेंस की सहायता से हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Feb 2024 3:06 PM GMT (Updated on: 9 Feb 2024 3:12 PM GMT)
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को एंबुलेंस की सहायता से हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इसी के साथ कुछ घायल सीएससी में भी भर्ती बताये जा रहे हैं। घटना की जानकारी लगते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मेडिकल कॉलेज पहुंच गए हैं और घायलों का हाल-चाल जाना। हरदोई के कुछ श्रद्धालु सीतापुर जनपद के नैमिषारण्य तीर्थ धार्मिक आयोजन को लेकर गए थे। लौटते समय अचानक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई जिसके चलते दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए।

डीएम पहुँचे मेडिकल कॉलेज

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी सहित हरदोई के मेडिकल कॉलेज पहुँचाया। घायलों की संख्या अधिक थी ऐसे में आसपास की सीएचसी से और शहर से एंबुलेंस को घायलों को लाने के लिए रवाना किया गया। घायलों को एक-एक कर मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा है। जहां डॉक्टर की टीम सभी घायलों का उपचार कर रही है। डॉक्टर के मुताबिक अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25 घायल है। मृतकों में एक किशोरी बताई जा रही हैं।

चारों ओर मची चीख पुकार

हरदोई के बघौली थाना क्षेत्र के बिराजी खेड़ा गांव के रहने वाले लगभग दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु भोलेनाथ बाबा की बारात लेकर नैमिष देव देवेश्वर ट्रैक्टर ट्राली से गए थे। वापस आते समय बेनीगंज थाना क्षेत्र के शुक्लपुर के निकट अचानक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होने से पलट गई इस हादसे में मौके पर एक की मौत हो गई जबकि अस्पताल में उपचार के दौरान दूसरे ने दम तोड़ दिया। हादसा इतना भयावह था कि चारों ओर चीख पुकार मच गई थी। हादसे में 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

घटना की जानकारी लगते ही हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायलों से हाल-चाल जाना। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को घायलों का बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए। जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि बेनीगंज के शुक्लापुर के निकट एक बलेनो कर तेज गति से जा रही थी। सीतापुर के नैमिषारण्य से ट्रैक्टर ट्राली से बघौली के एक गांव के रहने वाले कुछ श्रद्धालु आ रहे थे।

हादसा किस वजह से हुआ इसका पता लगाया जाएगा। मामले की जांच की जाएगी। फिलहाल प्रथम दृष्टा यही प्रतीत होता है कि ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया था। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि ट्रैक्टर ट्राली सड़कों पर घूम रहे अन्ना मवेशी को बचाने के चलते अनियंत्रित होकर पलटी है। फ़िलहाल ज़िला प्रशासन इस बात से इनकार कर रहा है। शुक्लापुर में हुए हादसे में अनीता पत्नी अनिल कुमार (40), पूजा(28) पुत्री अनूप की मौत हो गई हैं। सड़क हादसे में कई श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story