×

Hardoi News: आबकारी मंत्री का प्रयास लाया रंग, एक और बाइपास को शासन ने दी स्वीकृति

Hardoi News: मंत्री नितिन अग्रवाल द्वारा क्षेत्र के लोगों को हो रही समस्या को ध्यान में रखते हुए जनपद के अधिकारियों से बाईपास निर्माण को लेकर एक प्रस्ताव शासन को भेजवाया था।

Pulkit Sharma
Published on: 19 Feb 2024 12:58 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic:Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने बड़ी राहत प्रदान कराई है। शहर के जाम से क्षेत्र के लोगों को निजात दिलाने को लेकर सदर से विधायक नितिन अग्रवाल लगातार प्रयास कर रहे हैं। उनके द्वारा शाहजहांपुर मार्ग के कुरिया से लखनऊ मार्ग के खेतुई तक बाईपास निर्माण को स्वीकृति दिलाने के साथ ही उसका कार्य भी शुरू करवा दिया है। इस बाईपास के बनने से भारी वाहनों का शहर के अंदर प्रवेश बंद हो जाएगा।

इन गाँव के लोगों को मिलेगा लाभ

लखनऊ से जाने वाले भारी वाहन इस बाईपास के माध्यम से निकल कर शाहजहांपुर और बरेली की ओर निकलेंगे जबकि शाहजहांपुर से आने वाले बड़े वाहन इस मार्ग के रास्ते लखनऊ की ओर निकल जाएंगे। वहीं बीते कई दिनों से क्षेत्र के लोग पिहानी से आने वाले बड़े वाहनों से हो रही समस्याओं को लेकर मंत्री नितिन अग्रवाल से शिकायत कर रहे थे। नितिन अग्रवाल द्वारा क्षेत्र के लोगों की समस्या को देखते हुए ननकगंज झाला से बाईपास होते हुए पिहानी छपरताला मार्ग तक बाईपास के निर्माण को शासन से स्वीकृति दिला दी है।

लोगों को जाम से मिलेगी राहत

मंत्री नितिन अग्रवाल द्वारा क्षेत्र के लोगों को हो रही समस्या को ध्यान में रखते हुए जनपद के अधिकारियों से बाईपास निर्माण को लेकर एक प्रस्ताव शासन को भेजवाया था। शासन को प्राप्त हुए प्रस्ताव के बाद नितिन अग्रवाल लगातार स्वीकृति दिलाने में लगे हुए थे। आखिरकार शासन ने उनकी मांग को स्वीकार करते हुए 16 करोड रुपए की स्वीकृति दे दी हैं। बाईपास निर्माण के लिए शासन की ओर से 406.179 लाख रुपए की धनराशि और अवमुक्त भी कर दिया है।

यह बाईपास शहर के नानकगंज, खदरा से महोलिया होते हुए पिहानी के चपरतला तक जाएगा। इस बाईपास के बनने से बरैया, ख़ंजनपूर्वा, ईश्वरीपूर्वा, शुगर मिल, नीर, आशा गांव के रहने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बाईपास को स्वीकृति मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story