×

सुलतानपुर: बारिश से गिरे मकान, 2 की मौत, 3 घायल, 5 गायों की भी हुई मौत

Manali Rastogi
Published on: 5 Aug 2018 6:14 AM GMT
सुलतानपुर: बारिश से गिरे मकान, 2 की मौत, 3 घायल, 5 गायों की भी हुई मौत
X

सुलतानपुर: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी है। देर रात हुई तेज़ बारीश का रौद्र रूप ज़िले में भी देखने को मिला। यहां अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मासूम समेत दो की मौत हो गई, जबकि किशोर समेत तीन को गम्भीर चोटें आई। घायलों में दो की हालत नाज़ुक है जिन्हें इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। वहीं शहर में एक घर के अंदर पशु आवास की छत गिरने से पांच गायों की दबकर मौत हुई है।

यह भी पढ़ें:यूपी: आरडीएसओ की स्कैन डिवाइस रेल हादसों से बचाएगी

बीती रात ज़िले में क़रीब दो बजे से एक बार फिर से मूसलाधार बारिश शुरू हुई। जिसमें नगर कोतवाली क्षेत्र के कुम्हारिन टोला में तेज बारिश के चलते हरिलाल का पुराना मकान ढह गया। इस हादसे में हरिलाल के 3 वर्षीय बच्चे रोहन की मलबे में दबकर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 13 वर्षीय विजय और मां सावित्री गंभीर रूप से घायल हो गई है।

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले मोदी का अधिकारियों को संदेश, कहा- आयुष्मान भारत में नहीं होना चाहिए कोई फ्रॉड

घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने हालत नाज़ुक देख उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। इसी क्रम में आपको बताते चलें कि नगर कोतवाली के सिरवारा रोड मोहल्ले में बारिश के चलते पशु आवास की छत ढह गई। मलबे में दबकर 5 मवेशियों की मौत हो गई। लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर मलबे को हटाया।

यह भी पढ़ें: ड्रोन हमले में बाल-बाल बचे वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो, बोले- US और कोलंबिया ने कराया हमला

उधर, मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर लम्भुआ कोतवाली क्षेत्र के घरवासीपुर गांव निवासी रामलाल शर्मा 48 अपनी पत्नी प्रभु देवी के साथ मकान में सो रहे थे। शनिवार की रात में कच्ची दीवार दंपति के ऊपर गिर गई। इससे प्रभु देवी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रामलाल घायल हो गया। घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। डीएम विवेक ने बताया सभी घटनाओं में की क्षति के आंकलन के लिए राजस्व टीम लगाई गई है, रिपोर्ट मिलते ही पीड़ित परिवारों की मदद की जाएगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story