×

अमेठी में Newstrack की धमक: गायों की मौत के मामले में एडीएम ने शुरू की जांच

प्रथम दृष्या यही लग रहा है कि  ट्रेन से टक्कर लगकर नौ गाय हताहत हो गईं थीं। उसमें सात गायों की मौत हो गई है औरऔर दो घायल हैं। newstrack.com में खबर छपने के बाद इस घटना पर तत्काल संज्ञान लिया गया और पशु चिकित्साधिकारी यहां पहुंचे हैं।

SK Gautam
Published on: 28 Jan 2020 12:12 PM GMT
अमेठी में Newstrack की धमक: गायों की मौत के मामले में एडीएम ने शुरू की जांच
X

अमेठी: यूपी के अमेठी में मंगलवार को एक बार फिर newstrack.com की खबर का असर देखने को मिला है। यहां सात गायों की मौत और दो घायल गायों की खबर प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद जिला प्रशासन की टीम मौके पर जांच करने पहुंची है। टीम का यह कहना है कि गायों की मौत ट्रेन की टक्कर लगने के कारण हुई है।

न्यूज़ट्रैक की खबर का असर

घटना स्थल पर पहुंची जिला प्रशासन की जांच अधिकारी अपर जिला अधिकारी वन्दिता श्रीवास्तव ने बताया कि प्रथम दृष्या यही लग रहा है कि ट्रेन से टक्कर लगकर नौ गाय हताहत हो गईं थीं। उसमें सात गायों की मौत हो गई है औरऔर दो घायल हैं। newstrack.com में खबर छपने के बाद इस घटना पर तत्काल संज्ञान लिया गया और पशु चिकित्साधिकारी यहां पहुंचे हैं। उन्होंने इंजेक्शन आदि लगाकर दो गायों को सुरक्षित कर लिया है।

ये भी देखें : भोपाल गैस त्रासदी: केस की सुनवाई में शामिल इस जज ने उठाया बड़ा कदम

एडीएम के पास कोई तथ्य परक जवाब नही

आगे पर जांच हो रही है ये घटना कैसे हुई है। उन्होंने बताया कि छुट्टा जानवर हैं या किसी किसान ने इसे छोड़ा है इस पहलू पर भी जांच चल रही है। वहीं जिले में गो-आश्रय केंद्र होने के बावजूद इस तरह गायों की मौत के सवाल पर एडीएम के पास कोई तथ्य परक जवाब नही था वो गोलमोल जवाब देकर अपना पल्ला झाड़ गईं।

[playlist type="video" ids="509242"]

दरअसल ये पूरा मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मंधर पट्टी गांव का है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गांव के निकट रेलवे ट्रैक के किनारे सात गोवंशो के शव थोड़े-थोड़े फासले पर पाए गए हैं। इस तरह गोवंशो के शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था।

ये भी देखें : एयरपोर्ट पर इस हरकत के बाद गुस्से में लाल हुए सलमान, फैन्स का छीन लिया फोन

ग्रामीणों के अनुसार प्रशासनिक लापरवाही के चलते बेजुबान जानवरों के शव कुत्तों का निवाला बन रहे थे। वैसे इन सात गोवंशो की मौत ट्रेन से टक्कर लगने के बाद हुई या खेतों में विषैली घास खाने से इस पर ग्रामीणों में संशय बरकार है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story