×

Jaunpur: डिप्टी CM बृजेश पाठक ने रेहटी CHC का किया निरीक्षण, सफाई व्यवस्था को लेकर लगाई फटकार

Jaunpur: उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आज जौनपुर के रेहटी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उप मुख्यमंत्री को निरीक्षण के समय सफाई व्यवस्था को लेकर स्वास्थयकर्मियों को फटकार लगाई।

Kapil Dev Maurya
Published on: 30 Jun 2022 1:40 PM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

डिप्टी CM बृजेश पाठक ने रेहटी CHC का किया निरीक्षण।

Jaunpur: प्रदेश सरकार (State Government) के उप मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक (Health Minister Brijesh Pathak) आज वाराणसी दौरा (Varanasi tour) के दौरान अचानक 4 बजे दिन में जौनपुर के वाराणसी मार्ग (Varanasi route of Jaunpur ) पर स्थित रेहटी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Rehti Primary Health Center) पर धमक पड़े।

अस्पताल में गंदगी देख उप मुख्यमंत्री ने लगाई फटकार

उप मुख्यमंत्री का काफिला देख सीएचसी के कर्मचारियों के हाथ पांव फूलने लगे। उप मुख्यमंत्री को निरीक्षण के समय सीएचसी के अस्पताल में मरीज न मिलने एवं व्याप्त गंदगियों को देख चिकित्सक सहित सभी कर्मचारियों की क्लास लगाते हुए जम कर फटकार लगायी।

मिली खबर के अनुसार उप मुख्यमंत्री को निरीक्षण के समय वार्ड में एक भी मरीज नहीं मिले, इसके अलांवा वार्ड के बेड पर धूल जमी मिली तो छत पर जाले लगे दिखायी दिये। जिसे देख कर डिप्टी सीएम आग बबूला हो गये और चिकित्सक और कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई।

साफ-सफाई दुरुस्त रखने को लेकर डिप्टी सीएम ने दी चेतावनी

सीएचसी की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने गये डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) लगभग 15 मिनट तक सीएचसी के वार्ड बेड और अभिलेख आदि चेक किए। हर स्तर पर लापरवाहियां नजर आने पर चिकित्सक को सुधरने और साफ-सफाई दुरुस्त रखने की चेतावनी दिए और फिर अपनी यात्रा पर निकल गए। उपस्थित रजिस्टर देखते हुए चिकित्सकों के बिषय में जानकारी लिए। इसके साथ ही एनआईसीयू वार्ड (NICU Ward) का निरीक्षण किया तथा मौसमी बीमारी मच्छर जनित रोगों के बिषय में जानकारी लिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story