×

Jaunpur: मुकेश बिंद की हत्या पर पुलिस का खुलासा, प्रेम संबंध के चलते ली थी जान, हत्यारे भेजे जेल

Jaunpur: जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र में मिली लाश के मामले का खुलासा आज पुलिस ने करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, पुलिस ने इस हत्या का कारण प्रेम संबंध बताया गया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 14 Jun 2022 2:51 PM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

पकड़े गए आरोपी। 

Jaunpur: जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र (Police Station Jalalpur Area) स्थित विगत 10 जून को जनहित महाविद्यालय के पास मिली लाश के मामले का खुलासा आज पुलिस ने करते हुए तीन अभियुक्तो को गिरफ्तार कर जेल की सीखचों के पीछे पहुंचा दिया है। पुलिस के अनुसार इस हत्याकांड के पीछे मृतक द्वारा अपने गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध बताया गया है।

ये था पूरा मामला

इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ संजय कुमार (Additional Superintendent of Police Nagar Dr. Sanjay Kumar) ने आज मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि मृतक मुकेश निवासी ग्राम बसीरपुर थाना क्षेत्र सरायख्वाज अपने ही गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध बनाए हुए था। विगत 06 जून 22 को मृतक मुकेश के प्रेमिका की शादी किसी अन्य के साथ हो गई। इसके बाद भी मुकेश बिंद लड़की से मिलने का प्रयास किया तो इससे नाराज होकर लड़की मुकेश की प्रेमिका के भाईयों ने मुकेश बिंद के हत्या की योजना बना लिया और मुकेश को घटनास्थल लाने के लिए मुकेश के दोस्त लकी को लगाया गया। लकी मुकेश को अपने दोस्त अरविंद बिंद ,जो टीडी कॉलेज में पढ़ता है , के साथ घटनास्थल थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित जनहित महाविद्यालय के पास सूनसान स्थान पर लाया गया जहां लड़की के भाई नितेश बिंद व दिनेश बिंद और उनके दोस्त रोशन बिंद पहले से मौजूद थे। इन 5 लोगों ने मिल कर घटना को अंजाम दिया और घटना को अंजाम देने के बाद लाश को घटनास्थल पर छोड़कर हत्यारे भाग निकले।

10 जून को लाश मिलने पर फैली थी सनसनी

दूसरे दिन 10 जून को लाश मिलने पर सनसनी फैल गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक की तलाशी ली तो उसके जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त हुई। इसके आधार पर मृतक मुकेश बिंद के पिता से सम्पर्क किया गया। इसके बाद मृतक के पिता ने अपने गांव के 06 लोंगो के खिलाफ तहरीर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

आज पुलिस ने मुकेश बिंद हत्याकांड के तीन अभियुक्तो दिनेश बिन्द पुत्र जगत प्रसाद बिन्द, लकी बिन्द पुत्र अक्षयलाल बिन्द और अरविंद बिन्द पुत्र कालीचरण बिन्द निवासी बसीरपुर थाना सरायख्वाजा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ दर्ज मुकदमें में तीनो को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।अभियुक्तो की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त असलहा एवं मोटरसाइकिल आदि बरामद किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story