×

Jaunpur: समाजवादी पदयात्रा में बोले लालबहादुर यादव, कहा- 2024 में जनता BJP सरकार से आजादी चाहती है

Jaunpur: समाजवादी पार्टी की देश बचाओ देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा के अंतिम 53वें दिन मड़ियाहूं रामपुर होते हुए भदोही बॉर्डर पर प्रवेश किया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 2 Oct 2022 1:29 PM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

जौनपुर में समाजवादी पदयात्रा

Jaunpur: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की देश बचाओ देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा (Samajwadi Padyatra) के अंतिम 53वें दिन मड़ियाहूं रामपुर होते हुए भदोही बॉर्डर पर प्रवेश किया। जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव (District President Lal Bahadur Yadav) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) व देश के प्रथम प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के प्रतिमा पर पुष्पांजलि किया।

केंद्र में बैठकर 10-20 लोग लोकतंत्र को नहीं चला सकते हैं: जिलाध्यक्ष

वहीं, जिलाध्यक्ष ने पदयात्री को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें ग्राम स्वराज की कल्पना थी। अंत्योदय पर बल था सामाजिक सद्भाव था और श्रम शक्ति का सम्मान था। उनके रास्ते पर चलकर ही देश प्रगति कर सकता है। गांधीजी का मानना था कि सिर्फ केंद्र में बैठकर 10-20 लोग लोकतंत्र को नहीं चला सकते हैं, जब लोकतंत्र की प्रक्रिया में पूरा देश शामिल ना हो गांधी ने मानव कल्याण के लिए सत्य अहिंसा का संदेश दिया था। उन्होंने सत्याग्रह का अनूठा आमोध अस्त्र दिया था, जिसने देश के अंग्रेजी साम्राज्य से मुक्ति दिलाई उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणादायक है। आज भाजपा सरकार से आजादी दिलाने के लिए देश बचाओ देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा चल रही है 2024 में जनता भाजपा के सरकार से आजादी चाहती है।

जौनपुर के 9 विधानसभा में लगभग 300 किलोमीटर पदयात्रा की: अभिषेक यादव

पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे अभिषेक यादव ने कहा कि देश बचाओ देश बनाओ समाजवादी पदयात्रा जौनपुर के 9 विधानसभा में लगभग 300 किलोमीटर पदयात्रा की। जौनपुर की जनता ने इस पदयात्रा में अपना अपार समर्थन दिया, जिससे हम सभी पद यात्रियों को बहुत बल मिला है। जिला अध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कुशल नेतृत्व कर हम लोगों के साथ लगातार 9 विधानसभा में पदयात्रा कर हम नौजवान पद यात्रियों का हौसला बढ़ाएं हैं जो एक स्वर्णिम याद के रूप में हम लोगों सदा याद रहेगा। उन्होंने कहा कि यह बात उजाले की तरह साफ है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के विकल्प के रूप में समाजवादी पार्टी पर जनता का इसलिए भी भरोसा है कि अन्य दलों के मुकाबले बेदाग, शालीन और निश्चल छवि के साथ अखिलेश यादव का विराट व्यक्तित्व सबसे ऊपर है।

छात्र नेता अखिलेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकाल के पांच जनहित की योजनाएं और काम ही गिना दे। भाजपा सरकार में महंगाई, भ्रष्टाचार, अपहरण, लूट, डकैती, हत्या, बलात्कार चरम पर है। अपराधी सरकार के साथ साठगांठ किये हैं।

पदयात्रा में ये रहे उपस्थित

पदयात्रा में मुख्य रूप से पूर्व विधायक सुषमा पटेल, राज बहादुर यादव, अखिलेश गुप्ता,राहुल त्रिपाठी, गामा सोनकर, मंजूर हसन, अविनाश विद्यार्थी, राजवीर यादव, राना यादव,जय हिंद यादव, श्याम नारायण बिन्द, लालचंद यादव इंजीनियर, अभिषेक,अवनीश, पंकज, आशुतोष तिवारी, जयसिंह, विनय मास्टर, गुड्डू सोनकर, संदीप यादव, भारत यादव, पप्पू यादव, राजबहादुर, आदि ने सहभागिता किया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story