×

Jhansi: अंजू हत्याकांड में गिरफ्तार प्रेमी को कोर्ट में किया पेश, जेल भेजा

Jhansi: अंजू के कत्ल के आरोप में पकड़े गए प्रेमी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया। आए दिन होने वाले विवादों से छुटकारा पाने के लिए उसने अंजू को जलाकर मार दिया था।

B.K Kushwaha
Published on: 22 Aug 2022 1:39 AM GMT
Jhansi Crime News
X

गिरफ्तार प्रेमी को भेजा जेल। (Social Media)

Jhansi: अंजू ने उससे कहा था कि मैं आपकी शादी कहीं भी नहीं होने दूंगी, अगर रिश्ता भी तय हुआ तो रिश्ता तूड़वा दूंगी। इन्हीं कारणों के चलते अंजू ने उसका रिश्ता तोड़ दिया। आए दिन होने वाले विवादों से छुटकारा पाने के लिए उसने अंजू को मंदिर के पास पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। यह कहना है अंजू के कत्ल के आरोप में पकड़े गए प्रेमी का। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

मालूम हो कि टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र (Todifatehpur police station area) के ग्राम महेबा के पास स्थित शंकर जी के मंदिर के पास गांव में रहने वाले सुख नंदन की लड़की अंजू का शव जला हुआ मिला था। इस मामले में सुख नंदन ने गांव में रहने वाले संदीप पटेल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद टोड़ीफतेहपुर पुलिस ने संदीप को पूछताछ हेतु हिरासत में ले लिया। आरोपी से पूछताछ के लिए की टीमों का गठन किया गया था।

पिछले तीन-चार सालों से अंजू से प्रेम करता था आरोपी

आरोपी से विभिन्न स्तर एवं मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से लंबी पूछताछ की गई। अभियुक्त ने जुर्म का इकबाल करते हुए घटना को स्वयं कारित करना बताया है। संदीप ने बताया है कि वह पिछले तीन-चार सालों से अंजू से प्रेम करता था और इतना गहरा प्रेम था कि लड़की किसी भी तरीके से दूसरे व्यक्ति के साथ शादी करने को तैयार नहीं हो रही थी। अंजू कहती थी कि उसकी शादी किसी और से नहीं होने देगी। संदीप का कहना है कि छह माह पहले बांदा में उसका रिश्ता तय हुआ था, उसको लेकर अंजू से उसका झगड़ा शुरु हो गया था।

मैं आपकी शादी नहीं होने दूंगी: अंजू

अंजू ने जहां उसकी सगाई हुई थी वहां फोन करके मनमुटाव करवा दिया था। रिश्ता भी तुड़वा दिया था। इसी प्रकार उसका रिश्ता दुबारा तय हुआ लेकिन अंजू का कहना था कि मैं आपकी शादी नहीं होने दूंगी। इस बात को लेकर तनाव इतना ज्यादा व्याप्त हो गया मैंन अंजू को मिलने के लिए गांव के बाहर शंकर जी के मंदिर के पास बुलाया और मैनें तेल डालकर जला दिया। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story