×

Jhansi News: चलती ट्रेन के नीचे जा रही थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा

Jhansi News Today: वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते समय एक महिला लड़खड़ा कर गिर गई। वहीं, प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ महिला आरक्षी नूतन ने महिला की जान बचा ली।

B.K Kushwaha
Published on: 2 Nov 2022 5:36 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

चलती ट्रेन के नीचे जा रही थी महिला

Jhansi News Today: वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन झाँसी (Veerangana Laxmibai Railway Station Jhansi) पर बीती रात चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते समय एक महिला लड़खड़ा कर गिर गई। वह प्लेटफार्म पर ट्रेन की बोगी के साथ आगे की ओर घसीटते हुए जान लगी। इसी बीच प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ महिला आरक्षी नूतन (RPF female constable Nutan) ने महिला को मौत के मुंह में जाते देखा और बचाने के लिए दौड़कर उसके पास पहुंच गई। उसे वापस प्लेटफार्म पर खींचकर पटरी पर गिरने से बचा लिया।

ये है मामला

रेल सुरक्षा बल के ऑपरेशन मिशन जीवन रक्षा के तहत एएसआई विश्राम और महिला आरक्षक नूतन वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गाड़ियों को सुरक्षित पास करा रहे थे, तभी प्लेटफार्म 01 से गाड़ी नंबर 11107 बुन्देलखंड एक्सप्रेस समय करीब 22:58 बजे गंतव्य स्थान की ओर रवाना हुई। इसी बीच एक महिला यात्री शांति देवी (80) निवासी शिवाजी नगर झाँसी , एस-3 कोच में चलती गाड़ी में अपने भतीजे केतन पटेल के साथ चढ़ने का प्रयास कर रही थी कि अचानक गिरकर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में आ गई, तभी महिला आरक्षी नूतन ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत त्वरित कार्यवाही करते हुए महिला को पकड़ कर प्लेटफार्म पर खींच लिया।

थोड़ी देर बाद गाड़ी को गंतव्य स्थान की ओर किया रवाना

इसी बीच तुरंत एएसआई विश्राम भी मौके पर पहुंचकर महिला को उठाए और उसकी जान बचाई। बाद में गाड़ी की एसीपी की गई। थोड़ी देर बाद गाड़ी को गंतव्य स्थान की ओर रवाना किया गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story