×

Jhansi News: झांसी में अब अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे, दिलाएंगे फास्ट ट्रैक कोर्ट से सजा

Jhansi News: झांसी में नए एसएसपी राजेश एस ने पत्रकारों से मुलाकात करते कहा कि अब अपराधी बख्शे नहीं जाएंगें, ऐसे कुख्यात अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट से सजा दिलवाने में पूरी तरह मदद करेंगे।

B.K Kushwaha
Published on: 19 Sep 2022 1:30 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

झांसी के नए एसएसपी राजेश एस।

Click the Play button to listen to article

Jhansi News: छोटा या बड़ा क्रिमिनल हो, उसे झांसी पुलिस (Jhansi Police) कतई नहीं बख्शेंगी, ऐसे कुख्यात अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट से सजा दिलवाने में पूरी तरह मदद करेंगे। इसके लिए पैरवी भी ठीक तरह से की जाएगी। वह आठ साल पहले झांसी के सीओ टहरौली के पद पर तैनात रहे हैं लेकिन आठ साल में बहुत कुछ बदल गया है। इसे भी समझने की पूरी कोशिश करेंगे। यह बात नए एसएसपी राजेश एस (New SSP Rajesh S) ने पुलिस लाइन में पत्रकारों से मुलाकात करते हुए कही हैं।

उन्होंने कहा कि वीरांगना लक्ष्मीबाई के नगर झांसी में अपराध को रोकना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। इसके लिए विभिन्न तरह के अभियान भी चलाए जाएंगे। झांसी पुलिस टीम वर्क के साथ काम करेगी, ताकि बदमाशों को झांसी पुलिस का इतना खौफ रहे कि वह लोग झाँसी छोड़कर चले जाए। उन्होंने बताया कि महिलाओं के साथ होने वाले अपराध पर रोक लाना उनकी प्राथमिकता होगी। ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास करेंगे। इसके साथ ही ऐसे मुकदमों का जल्द निस्तारण कराकर उनको फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। उनकी कोशिश रहेगी कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

माफियाओं के खिलाफ शुरु करने जा रहे अभियान : SSP

एसएसपी ने बताया कि माफियाओं के खिलाफ भी अभियान शुरु करने जा रहे है। चिन्हित माफियाओं पर फिर से शिकंजा कसा जाएगा। उनके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट में कुर्की की कार्रवाई में तेजी लायी जाएगी। उनका कहना है कि झाँसी में अब तक 121 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

राजेश एस 2011 बैच के आईपीएस अफसर है

एसएसपी ने बताया कि वह 2011 बैच के आईपीएस अफसर है। झाँसी में वह ट्रेनिंग में आए थे। ट्रेनिंग के दौरान 2013- 2014 में वह सीओ टहरौली के पद पर रह चुके हैं। वह टहरौली क्षेत्र से वाकिफ हूं। जब वह ट्रेनिंग में थे, उस समय एसएसपी अर्पणा गांगुली थी। उनका मानना है कि आठ सालों में बहुत कुछ बदल गया है।

बच्चों को दी धमकियां, उसके साथ किया बलात्कार

सदर बाजार थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वह घर पर थी, तभी पड़ोसी अपने साथी के साथ घर आया। यहां आकर पड़ोसी ने अपने साथी के साथ मिलकर बच्चों को तमंचे से गोली मरने की धमकी देते हुए उसके साथ बलात्कार किया। इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की। लेकिन शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया। परेशान होकर पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई।

साहब, गांव के व्यक्ति ने उसकी बेटी से की छेड़खानी

Jhansi: टहरौली थाना क्षेत्र (Tehrauli police station area) में रहने वाले एक युवक ने पुलिस कार्यालय में शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि गांव के व्यक्ति ने उसकी बेटी से छेड़खानी की। जिसका विरोध करने पर उसे धमकाया गया। इसकी सूचना पुलिस को दी मगर पुलिस ने दुत्कार करके भगा दिया। शिकायती पत्र के माध्यम से आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

छात्रा को करता था ब्लैकमेल, बबीना ले जाकर खिला दिया नशीला पदार्थ

कोतवाली थाना क्षेत्र के नारायण बाग के पास स्थित एक कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया है कि उसकी बेटी 16 सितंबर को घर से कोचिंग के लिए निकली थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी थी। तलाश करने पर बेटी बबीना के स्वास्थ्य केंद्र मे मिले। उसे अस्पताल में क्षेत्र के कुछ लोगों ने भर्ती कराया था। हालात गंभीर होने पर मेडिकल कालेज लाया गया। यहां सुधार न होने पर ग्वालियर रेफर कर दिया था।

पिता ने बताया है कि बेटी का मोबाइल चेक किया तो पता चला कि निर्मल बाल्मीकि नाम का युवक ब्लैकमेल कर रुपये ऐंठ रहा था। कभी एक हजार, तो कभी दस से 15 हजार रुपए तक बेटी से लिए गए हैं। कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लड़की को भगाकर ले जाने, हत्या की कोशिश, जहरीला पदार्थ देना व रुपए ऐंठने का मामला दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में कोतवाल तुलसीराम पांडेय का कहना है कि केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दिया है। छात्रा के होश में आने के बाद पूरे मामले का पता चलेगा। अब तक की जांच में सामने आया कि निर्मल और छात्रा की इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती हुई थी। निर्मल के बुलाने पर छात्रा सिमरावारा पहुंची। वहां से निर्मल बबीना के एक होटल में ले गया था। इसके बाद छात्रा की हालत बिगड़ी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story