×

Jhansi News: गुड्स शेड रायरू के कर्मचारियों को मिलेगी कैंटीन की सुविधा, रेलवे का बढ़ेगा इनकम

Jhansi News: झांसी रेल मंडल ने अपने परंपरागत आय स्रोतों के साथ-साथ नई पहल के क्रम में अपरम्परागत आय स्रोतों के माध्यम से आय अर्जन हेतु एक नई पहल की है।

Gaurav kushwaha
Published on: 3 Jun 2024 4:06 PM GMT
Jhansi News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Jhansi News: झाँसी मंडल वाणिज्य विभाग यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के साथ-साथ राजस्व अर्जन में निरंतर अग्रणी व प्रयासरत है। झांसी रेल मंडल ने अपने परंपरागत आय स्रोतों के साथ-साथ नई पहल के क्रम में अपरम्परागत आय स्रोतों के माध्यम से आय अर्जन हेतु एक नई पहल की है। इसी पहल के तहत अब गुड्स शेड रायरु में कर्मचारियों और मजदूरों के लिए नई कैंटीन खोली जा रही है।

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन तथा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा के नेतृत्व में उत्तर मध्य रेलवे, झाँसी मंडल में पहली बार रायरू गुड्स शेड में कार्यरत कर्मचारियों एवं मजदूरों को कैंटीन सुविधा के लिए ई-नीलामी के माध्यम से अनुबंध प्रदान किया गया है। यह अनुबंध मेसर्स पूनम एसोसिएट्स को तीन वर्ष की अवधि के लिए 4,21,999 रुपये के वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर प्रदान किया गया है, जिससे एनएफआर (गैर किराया राजस्व) के तहत कुल 12,65,997 रुपये का राजस्व प्राप्त होगा।

उक्त ठेके के माध्यम से गुड्स शेड में कार्यरत लगभग 250 से 300 कर्मचारियों एवं मजदूरों को किफायती दरों पर भोजन एवं स्नैक्स की सुविधा प्राप्त होगी। आपको बता दें कि रायरू स्थित गुड्स शेड में लोडिंग एवं अनलोडिंग का कार्य तीनों शिफ्ट में 24 घंटे चलता है। कैंटीन की व्यवस्था से कर्मचारियों को अपने-अपने काम पर प्रभावी ढंग से ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी, खासकर विषम समय पर भोजन/स्नैक्स की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी।

इस संबंध में पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया है कि यह कैंटीन सुविधा लंबी दूरी से अपने काम पर आने वाले कर्मचारियों एवं मजदूरों की ज़रूरतों को भी पूरा करेगी और उन्हें उचित दरों पर अच्छी गुणवत्ता और स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराएगी। एक ही स्थान पर एकत्रित इतने बड़े बल के लिए कैंटीन सुविधा समय की मांग थी, कैंटीन के प्रस्ताव से रेलवे को अच्छी खासी आय प्राप्त करने में मदद मिलेगी और कर्मचारियों एवं मजदूरों का कल्याण भी होगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story