×

Jhansi: मैं नहीं जाऊंगी..., और प्रेमिका के भाई को गोली से उड़ाया

Jhansi News: हत्या करने के बाद भाग रहा प्रेमी व उसके साथियों की ग्रामीणों ने घेरकर बेरहमी से पिटाई कर दी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 23 Feb 2024 1:41 PM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic:Newstrack)

Jhansi News: प्रेमी ने प्रेमिका से कहा, मैं लेने आया हूं। तभी युवती का भाई कमरे से बाहर आया, प्रेमिका ने कहा की मैं नहीं जाऊंगी। भाई ने विरोध किया तो प्रेमी बौखला गया। जोर से चिल्लाया, नहीं चलोगी, तभी प्रेमी ने जेब से कट्टा निकालकर प्रेमिका के भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद भाग रहा प्रेमी व उसके साथियों की ग्रामीणों ने घेरकर बेरहमी से पिटाई कर दी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया है कि मृतक का 15 दिन पहले ही शादी हुई थी।

मृतक की 15 दिन पहले हुई थी शादी

जानकारी के मुताबिक रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम खेरा में रहने वाली रीना की शादी 10 साल पहले मप्र के डबरा में संतोष से हुई थी। ससुराल में ही रीना के प्रेमसंबंध जितेन्द्र नामक युवक से हो गये। 6 फ़रवरी को रीना के भाई अंगद की शादी थी, जिसमें शामिल होने रीना मायके आई थी और शादी के बाद वापस चली गयी। इसके बाद वह ससुराल से ही प्रेमी के साथ भाग गयी। दो दिन पहले मध्यप्रदेश की डबरा पुलिस ने दोनों को बरामद क़र लिया था। तब रीना ने मायके जाने की इच्छा जतायी तो पुलिस ने उसे पिता के सुपुर्द क़र दिया।

बताते हैं कि सुबह प्रेमी जितेन्द्र अपने दोस्त बृजकिशोर के साथ आया और घर से रीना को ले जाने की कोशिश करने लगा। यह देख भाई अंगद बीच में आ गया और विरोध किया। आरोप है इसी बीच जितेंद्र ने तमंचे से फायर क़र दिया जिससे गोली भाई अंगद के सीने में लगी। गोली चलाकर भाग रहे प्रेमी जितेन्द्र व उसके साथी को ग्रामीणों ने दबोच लिया। ग्रामीणों ने दोनों की बेरहमी से पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। वहीं, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया दोनों आरोपियों को गिरफ्तार क़र लिया गया है।

'पत्थर दिल सनम ' ने प्रेमिका के घर बरसाए पत्थर, प्रेमिका ने लगाई फांसी

आठ वर्षों तक चले प्रेम में दोनों ने एक-दूसरे को दिल दे दिया और शादी क़र हमेशा के लिए साथ रहने का वादा किया। फिर प्रेमी अचानक पत्थर दिल हो गया और शादी से मुकर गया। इसी ब्रेकअप को लेकर प्रेमी-प्रेमिका में विवाद हो गया जिस पर नाराज पत्थर दिल प्रेमी ने प्रेमिका के घर पहुंचकर जमकर पत्थरबाजी की। तमाम कोशिशों के बाद भी ज़ब प्रेमी शादी के लिए राजी नहीं हुआ तो प्रेमिका ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने प्रेमी व उसके परिजनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज क़र लिया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली 22 वर्षीय सुधांशी चक्रवर्ती का पड़ोस में रहने वाले वैभव अग्रवाल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने शादी करने की बात तय हो गयी थी, लेकिन अब वैभव शादी से मुकर गया। इसी बात को लेकर कल प्रेमिका सुधांशी प्रेमी वैभव के घर पहुंची और विवाद किया। बाद में इससे नाराज वैभव भी सुधांशी के घर पहुंचा और उसने पत्थरबाजी क़र दी। सूचना पर पहुंची पुलिस वैभव को पकड़कर थाने ले गयी। जहां एक बार फिर दोनों पक्षों की पंचायत हुई, वहाँ भी वैभव ने शादी से साफ मना क़र दिया। इसी से क्षुब्ध होकर देर रात सुधांशी ने फांसी लगाकर जान दे दी। इस तरह लगभग आठ वर्षों से चल रही प्रेम कहानी दुःखद अंत हो गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story