×

Kannauj News: अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- ये घबराये और डरे हुए लोग हैं

Kannauj News: भारत पाकिस्तान की बात को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि ये घबराये और डरे हुए लोग है। कभी पहलवान को देखा है आपने, जब वह पहलवान कुश्ती हारने लगता है तो हारा हुआ पहलवान क्या न करें।

Pankaj Srivastava
Published on: 25 April 2024 12:28 PM GMT
Kannauj News
X

नमांकन दाखिल करते सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Pic:Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में 25 तारीख का दिन लोकसभा चुनाव को लेकर घमासान भरा रहा। जिसमें दो बड़ी पार्टियों के नेताओं का नामांकन हुआ। वहीं समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कन्नौज के विकास को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लिया। तो दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने भी अपना नामांकन करीब 12 बजे दाखिल किया। मजे की बात तो यह रही कि इधर अपना नामांकन करके सुब्रत पाठक निकल भी न पाये थे कि अखिलेश का काफिला भी नामांकन करने को कलेक्ट्रेट में पहुंच गया। दोनों दिग्गजों की मौजूदगी में जिला प्रशासन को कड़ी निगरानी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़ी। जिला प्रशासन की सूझबूझ और चुस्त दुरूस्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्वक समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों का नामांकन हो गया।

नामांकन करने के बाद जब अखिलेश ने मीडिया से बातचीत की तो सबसे पहले कहा कि मैं अभी नामांकन करके आया हूं। मैं अपने प्रेस के साथियों का और हमारे साथ पार्टी का जिम्मेदार सभी नेता कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में यहां के लोगों की भावना यह थी‚ कि समाजवादी पार्टी की तरफ से मुझे चुनाव लड़ाया जायें। मैं जनता का आभार प्रकट करता हूं ‚ यहां के अपने कार्यकर्ता साथी जिन्होने मुझे इस बात के लिए कहा कि आपको कन्नौज में दोबारा एक बार फिर लड़ना चाहिए। मुझे उम्मीद है यहां की जनता का मुझे आर्शीवाद मिलेगा। जब मैं राजनीति की शुरुआत में मै यहां आया था। उस समय जनेश्वर मिश्र जी‚ अमर सिंह अंकल‚ नेता जी‚ आजम खां साहब समेत अन्य लोग मौजूद थे। नेता जी ने मुझे यहां पहली बार चुनाव लड़ाने का फैसला लिया था और वही दिन है आज फिर मैं जनता के बीच जा रहा हॅूं। तो मुझे उम्मीद है इस बार भी कन्नौज की जनता उससे बड़ा आशीर्वाद दे करके लोकसभा में समाजवादी पार्टी का समर्थन सहयोग करेगी। यह चुनाव नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगी।

कन्नौज की पहचान और उसकी खुशबू को बढ़ाना होगा आगे : अखिलेश

कन्नौज का चुनाव नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगा और जो कन्नौज की पहचान रही है खुशबू‚ सुगन्ध‚ खुशबू की मोहब्बत की प्यार का एक बार फिर कन्नौज में आयेगा। जो महक कन्नौज की है जो खुशबू कन्नौज की है उसको और आगे बढ़ाने का काम फैलाने का काम हम लोग करेंगे।

जो हारता है वह ऐसी ही बातें करता है : अखिलेश

भारत पाकिस्तान की बात को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि ये घबराये और डरे हुए लोग है। कभी पहलवान को देखा है आपने, जब वह पहलवान कुश्ती हारने लगता है तो हारा हुआ पहलवान क्या न करें। कभी लंगोट खींचता है‚ कभी काटने को दौड़ता है, जो पहलवान हारने लगता है फिर वह छटपटाता है और भागने लगता है। फिर वह इसी तरह के काम करता है जो आप कह रहे हो। अरे भाई कन्नौज से क्या लेना देना है भारत –पाकिस्तान का। उन्होंने कहा कि यह जो हमारी खुशबू की क्रांति है कन्नौज की क्रांति हमारी खुशबू की क्रांति है। खुशबू फैले, सुगंध फैले, एक दूसरे से मोहब्बत फैले, प्यार बढ़े‚ एक दूसरे का कारोबार बढ़े। यह कन्नौज की क्रांति है। किसानों का विकास हो तो वह खुशहाल होगा। उन कामों को कन्नौज में आगे बढ़ाया जायेगा जो बीजेपी ने रोका है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story