×

Kanpur News: गेहूं के खेत में उठे शोले, देखते ही देखते खाक हो गई 50 बीघा फसल

Kanpur News: जिले के थाना सचेण्डी के तहत एक क्षेत्र में गेहूं की फसल में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। जिससे देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया और पचास बीघा फसल जलकर राख हो गई।

Anup Pandey
Published on: 19 April 2024 12:16 PM GMT
Kanpur News
X

गेहूं के खेत में लगी भीषण आग (Pic:Newstrack)

Kanpur News: जनपद में आग का कहर जारी है। एक के बाद एक होती आग की घटनाएं किसानों को बेबस कर दी है। जिले के थाना सचेण्डी के तहत एक क्षेत्र में गेहूं की फसल में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। जिससे देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया और पचास बीघा फसल जलकर राख हो गई। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

शार्ट सर्किट से लगी आग

आज दोपहर ग्राम हरसिंग देवपुरवा थाना सचेण्डी में गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि आस-पास के खेतों की फसल भी आग की चपेट में आ गई। फसल में लगी आग देख किसानों ने शोर मचाया, जिससे आस-पास के किसान आ गए। ग्रामीणों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को दिया। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर किसी तरह काबू पाया। क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर बुलाकर किसानों के नष्ट हुई फसल की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। थाना ग्वालटोली क्षेत्रांतर्गत विक्टोरिया मील के पास आग की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस कर्नलगंज एवं लाटूश रोड से कुल 3 यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची एवं आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया।

कल भी जली थी सैकड़ों बीघा फसल

किसानों ने बताया कि बीते दिन भी एक गांव में आग लग गई। जिससे कई बीघा फसल जलकर राख हो गई। आग का कारण पुछने पर किसानों ने बताया कि खेत में खड़ी फसल में आग लगने का कारण बिजली के तार में शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। बीते गुरूवार को भी घाटमपुर के सरैना गांव में आग लगने से तीन सौ बीघा फसल जलकर राख हो गई थी। थाना कल्याणपुर क्षेत्रांतर्गत महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के सामने बंद पड़े मकान में आग की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एफएस फजलगंज से एक यूनिट अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची एवं आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story