×

Kanpur: दुकान में लगी आग से सिलेंडर ब्लास्ट, आधा दर्जन दुकानें जलकर राख

Kanpur News: दुकानदारों ने अज्ञात लोगों पर आग लगाने का आरोप लगाया है।

Kanpur News: कानपुर के सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के तौधकपुर नौबस्ता में अज्ञात कारणों से आधा दर्जन दुकानों में आग लग गई। आग की लपटों को देख आस पास रहने वाले लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। वहीं पुलिस को सूचना दी गई। दुकानदारों ने अज्ञात लोगों पर आग लगाने का आरोप लगाया है।

निहाल बाबा मन्दिर के पास हैं दुकानें

तौधकपुर नौबस्ता के निहाल बाबा मन्दिर के पास सेन पश्चिम पारा दीनदयाल पुरम तौधकपुर रोड किनारे एक परचून की दुकान में शुक्रवार तड़के अचानक आग लग गई। जहां दुकान में रखा सिलेंडर आग की चपेट में आकर फट गया। जिसके ब्लास्ट होते ही अफरा तफरी मच गई। ब्लास्ट के बाद आग ने चार दुकानों को और चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों ने कंट्रोल रूम पर घटना की सूचना देने के साथ आग बुझाने के प्रयास शुरू किए।

दीनदयालपुरम निहाल बाबा मंदिर के पास विश्वास दीक्षित की परचून की दुकान है। दुकान में चाय बनाने के लिए एक एलपीजी गैस सिलेंडर और चूल्हा भी रखा था। दुकान में अचानक आग लग जाने से आग की चपेट में आकर गैस सिलेंडर फट गया। जहां और दुकानें आग की तेज लपटों के बीच जलने लगीं। इसी में सतीश कुमार सैनी की आटो सर्विस सेंटर की दुकान, सोभ राज की सब्जी की दुकान, राजकुमार की साइकिल रिपेरिंग की दुकान और प्रमोद कुमार सविता की सैलून दुकान थी। जिसको भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। तेज धमका और आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।

पांच दुकानें जलकर राख

जब तक आग पर काबू पाते तब तक पांचों दुकानें जलकर राख हो गईं। वहीं आग की सूचना होते ही दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए और आग की लपटों को देख दंग रह गए। एक दुकानदार ने बताया कि आग अज्ञात कारणों से लगी है। लेकिन इसके पीछे कोई आग लगाने का कारण भी है। अराजक तत्वों का ही काम हो सकता है। आटो सर्विस वाले ने बताया कि दुकान खोलकर रोजी रोटी का जुगाड़ किया था। सब आग में राख हो गया।


जाम में फंसी दमकल की गाड़ी

आग की सूचना पर दमकल घटना स्थल के लिए रवाना हो चुकी थी। तो वहीं नौबस्ता से गल्ला मंडी के बीच जाम होने की वजह से दमकल की दो गाड़ियां फंस गईं। दोनों गाड़ियां करीब दो घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची। जहां लोगों द्धारा बुझाई गई आग को बुझाकर चली गई। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गैस सिलेंडर फटने की वजह से हादसा होने का अनुमान है। घटना की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है