×

Kanpur Violence: थर-थर कांपे कानपुर हिंसा के आरोपी, पोस्टर लगने के बाद खुद कर रहे सरेंडर

Kanpur Latest News : यूपी के कानपुर जनपद में बीते दिनों हुए हिंसा में शामिल लोगों की तलाश के लिए पुलिस ने आरोपियों की तस्वीर सार्वजनिक कर दिया, जिसके बाद एक शख्स ने खुद ही सरेंडर किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 7 Jun 2022 4:00 AM GMT
Kanpur Violence
X

Kanpur Violence accused (Image Credit : Social Media)

Kanpur News : कानपुर में बीते दिनों मामूली से बात को लेकर घटित हुई साम्प्रदायिक हिंसा (Kanpur Violence) के मद्देनज़र पुलिस और प्रशासन एक्शन मोड में है। इस दौरान आरोपियों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाई करने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में प्रशासन ने पत्थरबाजी और हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए करीब 40 संदिग्धों की फोटो सार्वजनिक कर दी गई है। इन 40 संदिग्धों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित किया गया है। इन फोटो के सार्वजनिक होने के चलते एक शख्स ने स्वयं पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। इसी के साथ इन सीसीटीवी फुटेज की बदौलत ही मामले में सकारात्मक परिणाम मिलने के पूर्ण आसार व्यक्त किए जा रहे हैं।

पुलिस ने आम नागरिकों से मांगी मदद

पुलिस ने थानों, सोशल मीडिया, चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त कानपुर हिंसा में शामिल लोगों की फोटो को लगाते हुए तलाश की जा रही है। इस दौरान पुलिस द्वारा आम नागरिकों से आरोपियों को पकड़ने में मदद की अपील की है। बहरहाल पुलिस ने अभी तक हयात हाशमी (Hayat Hashmi) सहित कुछ अन्य लोगों को बतौर कानपुर हिंसा (Kanpur Hinsa) का मुख्य साजिशकर्ता करार देते हुए गिरफ्तार कर लिया है और सभी से पुलिस पूछताछ जारी है। सीसीटीवी फुटेज के चलते चिन्हित हुए सभी संदिग्ध यदि निर्धारित अवधि के भीतर सरेंडर नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाई की जा सकती है।

कानपुर हिंसा में शामिल अभी तक कई लोगों की ना ही तलाश की जा सकी थी और ना ही उनका कोई पता चला था लेकिन इस बीच सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त फ़ोटो को लेकर अब आरोपियों को पहचान की जा रही है। इसी दौरान एक शख्स ने हाल ही में इसी फुटेज के चलते खुद को सरेंडर कर दिया है। दरअसल, बताया जा रहा है कि शख्स ने संदिग्धों की सूची में खुद का नाम और फोटो देखते हुए बगैर देरी किए पुलिस के सामने जाकर आत्मसमर्पण कर दिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story