Kasganj News: सिलेंडर में रीफिलिंग करने के दौरान लगी भीषण आग, अवैध रूप से चल रहा था कारोबार

Kasganj News: दुकान में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग का काला कारोबार संचालित हो रहा था। गैस रीफिलिंग करते वक़्त अचानक से गैस का रिसाव बड़ गया और फिर उसमें आग लग गई।

Ajay Chauhan
Published on: 15 Oct 2024 4:25 PM GMT
Fire broke out while refilling cylinder Huge fire, business was going on illegally
X

सिलेंडर में रीफिलिंग करने के दौरान लगी भीषण आग, अवैध रूप से चल रहा था कारोबार: Photo- Newstrack

Kasganj News: खबर सूबे के जनपद कासगंज से है जहां कोतवाली सोरों क्षेत्र में स्थिति एक दुकान में भीषण आग लग गई। आग लगने से इलाक़ाई लोगों में दहशत फ़ैल गई। मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा पुलिस और फायर सर्विसेज को फ़ोन कॉल कर सूचित किया गया। लगभग 30 मिनट के समय उपरांत फायर फाइटर आग बुझाने के उपकरण व गाड़ी सहित मौके पर पहुंचे जहां काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

अवैध रूप से गैस रीफिलिंग चल रहा था, लगी भीषण आग

आग लगने के कारणों की जांच की गई तो पता लगा कि इस दुकान में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग का काला कारोबार संचालित हो रहा था। गैस रीफिलिंग करते वक़्त अचानक से गैस का रिसाव बड़ गया और फिर उसमें आग लग गई। दुकान के अंदर कितने सिलेंडर भरे हुए रखे थे इसकी जांच जारी है।

आग लगने से हुआ बड़ा नुकसान

दुकान के मालिक पूर्णदास ने जानकारी दी कि उसकी दुकान को सोरों निवासी सुनील गुप्ता द्वारा किराए पर लिया गया था, उन्होंने दुकान को परचून के काम करने के लिए किराए पर लिया था परंतु वो दुकान के अंदर अवैध गैस रीफिलिंग का कारोबार करने लगे। दुकान मालिक द्वारा उनसे दुकान को खाली करने को कहा गया परंतु उन्होंने उसकी दुकान को खाली नही किया।

सूत्रों की माने तो कासगंज जनपद में गैस सिलेंडर से रीफिलिंग का धंधा बड़े पैमाने पर जारी है। हर कस्बा और मुख्य मार्ग पर ये धंधा फल फूल रहा है। जिला पूर्ति कार्यालय को इस धंधे की पूरी खबर है और उन्हीं की मेहरबानी से जनपद में अवैद्य रीफिलिंग का धंधा चरम पर चल रहा है। रिहायशी इलाकों में ये कारोबार किसी और बड़ी घटना के घटित होने का इंतजार कर रहा है। आज हुए इस आग लगने के हादसे में दुकान में रखा अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

गैस सिलेंडर रीफिलिंग का अवैध धंधा, बड़े स्तर पर

जिले में गंजडुंडवारा, सहावर, सोरों, अमांपुर, मोहनपुर, ढोलना, विलराम, पटियाली, सिढ़पुरा सहित नगर क्षेत्र मे किसी न किसी गली में दुकान को इसी तरह किराए पर लेकर ये धंधा संचालित हो रहा है। इस घटना के बाद कुछ दिनों तक ये कारोबार बंद हो जाएगा और फिर जिला पूर्ति कार्यालय से हरी झंडी मिलते ही ये गैस सिलेंडर रीफिलिंग करने वाले खुलेआम ये अवैध कार्य करते हुए नज़र आएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story