×

Lok Sabha Election 2024 : चुनाव से पहले ही कांग्रेस ने खड़ी की सपा के लिए नई मुसीबत, क्या बच पाएगा गठबंधन!

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर सियासी गहमा-गहमी शुरू हो गई है। प्रदेश में चुनाव से पहले की टिकट बंटवारे को लेकर अपनी किरकिरी करा चुकी समाजवादी पार्टी के सामने अब एक और नई चुनौती सामने आ आई है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 31 March 2024 1:54 PM GMT
Akhilesh Yadav and Rahul Gandhi
X

सपा मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Photo - Social Media)

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर सियासी गहमा-गहमी शुरू हो गई है। प्रदेश में चुनाव से पहले की टिकट बंटवारे को लेकर अपनी किरकिरी करा चुकी समाजवादी पार्टी के सामने अब एक और नई चुनौती सामने आ आई है। अब समाजवादी पार्टी गठबंधन या कहें इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी माफिया रहे मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को लेकर कांग्रेस नेता ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह उनके लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय की 1991 में हत्या कर दी गई थी, जिसका आरोप मुख्तार अंसारी गैंग के लोगों पर लगा था। इस मामले में वाराणसी की एमपी-एमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हालांकि माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है।

अफजाल के लिए कांग्रेस नहीं करेगी चुनाव प्रचार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय ने कहा कि लोकसभ चुनाव को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन जरूर है, लेकिन सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी के लिए वह चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन के तहत कांग्रेस पार्टी के हिस्से में जो सीटें आई हैं, उन सीटों पर हम और हमारे नेता प्रचार करेंगे और जो समाजवादी पार्टी के हिस्से मेंं सीटें आई हैं, उन पर उनके नेता चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना कि चुनाव से पहले ही गठबंधन के नेता इस तरह से बयानबाजी करेंगे तो सपा और कांग्रेस का गठबंधन कैसे चल पाएगा, इसे लेकर भी संदेह लग रहा है।

अमेठी से मजबूत प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता अजय राय ने बहु चर्चित सीट अमेठी को लेकर उन्होंने साफ कर दिया है कि जल्द ही कांग्रेस अपना प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने भाजपा नेता स्मृति ईरानी पर करारा प्रहार किया और कहा कि वह चुनाव के समय ही केवल अमेठी में दिखाई देती हैं, जनता इस बार उन्हें स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अमेठी से किसी मजबूत प्रत्याशी को जनता के सामने पेश करेगी। उन्होंने कहा कि अमेठी में किसे टिकट मिलेगा, इस पर कांग्रेस हाईकमान अपना निर्णय लेगा।

पत्रकारों ने जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अमेठी से चुनाव मैदान में आने का सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अमेठी लोकसभा क्षेत्र की जनता और पार्टी के कार्यकर्ता दोनों उनकी मांग कर हैं। हालांकि कांग्रेस हाईकमान ही इस पर निर्णय लेगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story